मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गोवंश को इंसाफ दिलाने सड़क पर उतरे संत, भूख हड़ताल के साथ कर रहे ये मांग

By

Published : Aug 18, 2019, 11:50 PM IST

विदिशा में नीमताल पर गांधी जी की प्रतिमा के नीचे बैठे संत कल्याण दास ने सड़कों पर घूम रही गाय को लेकर खुद सड़कों पर उतर आए. संत की मांग है कि हर ग्राम पंचयात में जल्द से जल्द गोशालाएं खोली जाएं.

गोवंश को इंसाफ दिलाने सड़क पर उतरे संत

विदिशा। गाय को इंसाफ दिलाने के लिए 12 अगस्त से चल रहे सत्याग्रह उपवास पर कोई सुनवाई न होने से संत कल्याण दास महाराज ने अब अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी. संत की मांग है कि हर ग्राम पंचयात में जल्द से जल्द गोशालाएं खोली जाएं. भूख हड़ताल की सूचना मिलते ही तहसीलदार संत को मनाने पहुंचे लेकिन संत की जिद के आगे वो भी बेबस नजर आए.

गोवंश को इंसाफ दिलाने सड़क पर उतरे संत


विदिशा में नीमताल पर गांधी जी की प्रतिमा के नीचे बैठे संत कल्याण दास ने सड़कों पर घूम रही गाय को लेकर खुद सड़कों पर उतर आए. संत ने बताया कि गायों के लिए कोई जगह नहीं है, वो इधर-उधर भटकती रहतीं हैं. आज ये स्थिति हो चुकी है कि लोग गायों को गली-गली में डंडा मार रहे हैं, जहां जा रही है वहीं पिट रही हैं. महाराज ने आरोप लगाते हुए कहा कि जो आजादी के समय चरनोई की जमीन थी उस पर दबंगों ने कब्जा कर रखा है. संत ने उस जमीन को मुक्त करा कर वहां गौशाला बनवाने की मांग की है.


भूख हड़ताल को खत्म करवाने तहसीलदार आशुतोष शर्मा पहुंचे लेकिन संत अपनी जिद पर अड़े रहे. तहसीलदार ने बताया कि चरनोई की जमीन पर गोशाल के निर्माण के लिए जमीन निकलवाई जा रही है, जहां भी इन जमीनों पर कब्जा हुआ होगा उसे अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details