मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीमे पर बवालः किसानों ने कलेक्टर से लगाई गुहार

पिछले साल किसानों की सोयाबीन की फसलें खराब हो गई थी, जिसका मुआवजा अब तक नहीं मिला, जिसे लेकर किसानों ने गुहार लगाई है, साथ ही जल्द से जल्द मुआवजा देने की मांग की है.

By

Published : Jan 20, 2021, 1:49 PM IST

Solicitation from collector
कलेक्टर से लगाई गुहार

विदिशा। साल 2019 में सोयाबीन की फसल नष्ट हो गई थी, लेकिन अभी तक बीमा राशि नहीं मिली. जबकि गांव के कई लोगों को बीमा राशि वितरण की जा चुकी है. वहीं मुआवजा राशि भी किसानों के खाते में नहीं आई है. जिससे किसान परेशान हैं. इसी की शिकायत लेकर किसान कलेक्टर से गुहार लगाने पहुंचे. किसानों ने पात्रता पर्ची नहीं मिलने, गरीबी रेखा का राशन कार्ड बनवाने, ज्यादा बिजली का बिल आने, पेंशन नहीं मिलने और बंटवारे कुटीर नहीं मिलने आदि तमाम तरह की शिकायतें कलेक्टर से की.

  • फसल पूरी तरह से खराब हो गई

किसानों ने कलेक्टर से कहा कि प्राकृतिक आपदा के चलते सोयाबीन की फसल पूरी तरह से खराब हो गई थी. कई बार मुआवजे की मांग की, लेकिन इसके बाद भी आज तक मुआवजा नहीं मिला. हमारे गांव के आसपास कई किसानों को मुआवजा मिल गया है, लेकिन हमारे गांव तक मुआवजा नहीं पहुंचा है. हम सरकार से गुहार लगाते हैं कि मुआवजा निष्पक्ष तरीके से बांटा जाए.

  • कलेक्टर ने किसानों को दिया आश्वासन

कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने कई किसानों की बात सुनकर एसडीएम को जांच के निर्देश दिए हैं. कलेक्टर ने किसानों को आश्वस्त किया है कि जल्द किसानों को उनका मुआवजा दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details