मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लॉकडाउन का साइड इफेक्ट: दवाई खरीदने के चक्कर में छापे नकली नोट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : May 10, 2020, 5:05 PM IST

लॉकडाउन का उलटा असर विदिशा में भी देखने को मिला, जहां दवाईयों के लिए पैसे नहीं होने पर युवक ने गैर-कानूनी तरीके से नकली नोट छापना शुरू कर दिया.

police arrested accused for printing fake currency
युवक ने छापे नकली नोट

विदिशा। लॉकडाउन के चलते हर कोई परेशान है. इस बीच इसका साइड इफेक्ट भी देखने को मिल रहा है. बेरोजगार युवक को जब कहीं रोजगार नहीं मिला तो उसने दवाई खरीदने के चक्कर में नकली नोट बनाना शुरू कर दिया. जैसे ही पुलिस को इसी सूचना लगी. मौके पर पहुंचकर युवक को गिरफ्तार कर लिया गया.

आरोपी राहुल लोधी कम्प्यूटर और प्रिंटर के जरिये एक कॉलोनी में 200 के नोट छाप रहा था. करीब 51 हजार रुपये के नकली नोट छाप चुका था. अवैध रूप से वह यह कारोबार करीब 45 दिन से कर रहा था. जब सिविल लाइन पुलिस को इसकी जानकारी लगी, तो मौके पर पहुंचकर छापामार कार्रवाई की गई और आरोपी को रंगे हाथों पकड़ लिया गया.

आरोपी का कहना है कि उसके पास पैसे खत्म हो गए थे. वह एक बीमारी से ग्रसित है, जिसका इलाज भोपाल में चल रहा है. उसके पास जब दवा खत्म हो गई. हालांकि उसने दवा या पैसे उधार लेने की कोशिश की, लेकिन किसी ने उसे उधार नहीं दिया. तब राहुल ने ये गैर-कानूनी काम शुरू कर दिया.

इस मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि जब इस बारे में खबर लगी, तो पूरी टीम के साथ आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया. फिलहाल युवक से पूछताछ की जा रही है. युवक ने नकली नोटों को कहां-कहां उपयोग किया है, इसकी भी जांच की जा रही है. फिलहाल आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details