मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अवैध शराब के अड्डे पर छापे के दौरान हमला, तीन सिपाही घायल

By

Published : May 17, 2021, 9:52 AM IST

Updated : May 17, 2021, 12:47 PM IST

विदिशा में कच्ची शराब के अड्डे पर छापे के दौरान बदमाशों ने पुलिस पर हमला कर दिया. जिसमें एक आरक्षक घायल हुआ है जबकि दो अन्य आरक्षकों को चोटे आई है.

Vidisha News
पुलिस पर हमला.

विदिशा। कोविड महामारी के बीच विदिशा जिले के गंजबासौदा में अवैध कच्ची शराब बनाने वालों पर कार्रवाई की है. पुलिस अवैध तरीके से बेची जा रही अवैध शराब के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 310 लीटर अवैध शराब बरामद की है. पुलिस ने शराब बनाने वाली जगह पर पहुंचकर, जहां कंजर कच्ची जहरीली शराब बना रहे थे ने पुलिस को देखकर हमला कर दिया. हमले में कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए. उसके बाद घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल भेज दिया गया है.

कार्रवाई के दौरान पुलिस पर हमला

आरक्षक पर हमला

गंज बासौदा के देहात थाना क्षेत्र के ग्राम चौरावर की पठार पर बसे, कंजरों के डेरे पर अवैध कच्ची शराब पर कार्रवाई करने के लिए पहुंची देहात थाना पुलिस की टीम पर कंजरों ने लठी डंडों से हमला कर दिया. जिसमें एक आरक्षक घायल हो गया और घायल आरक्षक को गंजबासौदा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके बाद थाना प्रभारी ने तत्काल थाने से बड़ी संख्या में भारी पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचाया.

310 लीटर अवैध कच्ची शराब जब्त

थाना प्रभारी के मुताबिक 310 लीटर कच्ची शराब, 50 महुआ के ड्रम, दो बड़ी कैन और दो बाइक जब्त की है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा और अवैध शराब बिक्री मामले के तहत केस दर्ज किया है. उसके बाद मौके पर और पुलिस बल बुला कर धरपकड़ चालू की और सारी सामग्री नष्ट कराई.

भाईचारा: सूख रही फसलों का मिला जीवन दान, निजी जल स्रोतों से पहुंचाया पानी

बड़े पैमाने पर बन रही थी शराब

देहात टीआई थाना वीडी वीरा का कहना है कंजर समाज के लोग बेतवा नदी के किनारे बड़े स्तर पर लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए जहरीली शराब बनाकर बेच रहे थे. इसी सूचना पर पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंची पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाकर सर्चिंग की, तभी एक जगह पुलिसकर्मी पर बदमाशों ने हमला कर दिया और हम जब तक बल पहुंचा तब तक आरोपी वहां से भाग चुके थे. कच्ची शराब बाइक आदि सामान जब्त किया है और जहरीली शराब को नष्ट करा दिया है और आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. फिलहाल आरोपी फरार है और उनकी सर्चिंग की जा रही है.

Last Updated : May 17, 2021, 12:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details