मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 2, 2021, 11:53 AM IST

ETV Bharat / state

कोरोना कर्फ्यू के बीच सौराई गांव में जल संकट, CMO को सौंपा ज्ञापन

विदिशा के सौराई में भीषण जल संकट खड़ा हो गया है. जिसके बाद स्थानीय नाराजगी जताते हुए बर्तन लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां उन्होंने कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा. तहसीलदार ने CMO से बात कर परेशानी दूर करने का आश्वासन दिया है.

people having water problem in vidisha
सौराई के स्थानीय बर्तन लेकर पहुंचे कलेक्ट्रेट, पानी समस्या से परेशान

विदिशा।गर्मी का मौसम आ चुका है, इसके साथ ही पानी की समस्या भी शुरू होे गई है. शहर के सौराई में भीषण जल संकट के चलते अब लोग पानी की तलाश में घर से बाहर निकलने को मजबूर हैं. इस बीच नाराज लोग बर्तन लेकर कलेक्ट्रेट पहुंच गए. जहां उन्होंने अपनी मांगों को लेकर कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा. स्थानीय लोगों का आरोप है कि जिम्मोदारों की अनदेखी के चलते लोगों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. और वह दफतरों के चक्कर काटने को मजबूर हैं.

सौराई के परेशान लोग पहुंचे कलेक्ट्रेट

अधिकारियों की अनदेखी से लोग परेशान

सौराई के रहवासियों का आरोप है कि पानी की समस्या काफी समय से बनी हुई है. कई बार लोगों ने नगर पालिका के जिम्मेदार अधिकारियों को परेशानी के बारे में जानकारी भी दी है. लेकिन कोई हल नहीं निकाला गया. लोगों का आरोप है कि, 'जब नल कनेक्शन नहीं था तो कहते थे नल कनेक्शन करवाइए और जब नल कनेक्शन है तो फिर भी पानी नहीं मिल पा रहा'. ये भी आरोप लगाए गए हैं कि, सरकारी हैंडपंप से भी पानी नहीं आ रहा है, जिस वजह से कोरोनाकाल में भी लोग पानी की तलाश में घर से बाहर निकल रहे हैं.

तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

नदी से खारा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण, मूकदर्शक बना प्रशासन

स्थानीय लोगों को मिला आश्वासन

नगर पालिका के अधिकारियों को समस्या बताने के बाद जब हल नहीं मिला, तो स्थानीय कलेक्ट्रेट पहुंच गए. जहां तहसीलदार सरोज अग्निवंशी ने लोगों को जल्द ही समस्या हल करने का आश्वासन दिया. तहसीलदार ने कहा, 'अभी पानी की समस्या दूर करने के लिए टेंकर भिजवाए जा रहे हैं, फिर CMO से बात कर इलाके में पानी की व्यवस्थाएं भी दुरुस्त की जाएगी'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details