मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 25, 2021, 10:21 PM IST

ETV Bharat / state

विदिशा में स्वच्छता के दावों की खुली पोल, कीचड़ के बीच लगे हैंडपंप से पानी पीने को मजबूर लोग

विदिशा के सिरौंज में लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हैं.हैंडपंप के आसपास इतनी गंदगी है कि लोगों को गंदगी में जाकर फिर पानी भरना पड़ता है. लेकिन अब तक किसी ने सुध नहीं ली है.

कीचड़ के बीच लगे हैंडपंप से पानी पीने को मजबूर लोग
कीचड़ के बीच लगे हैंडपंप से पानी पीने को मजबूर लोग

विदिशा के सिरौंज में स्वच्छता अभियान को आइना दिखाने वाली तस्वीर सामने आई है.बता दें कि यहां नीलकंठेश्वर मंदिर के पास एक हैंडपंप लगा है.जहां से रोज लोग पानी भरते हैं और पीते हैं.लेकिन ये हैंडपंप गंदगी के बीच है.जहां चारों ओर कीचड़ और गंदगी है.लेकिन फिर भी लोग यहां से पानी भरने को मजबूर हैं और जिम्मेदार नींद में हैं.

मामला प्रशासन तक आया तो एसडीएम अंजली शाह तस्वीर बदलने की बात कह रही हैं.लेकिन सवाल उठता है कि आखिर ये नौबत ही क्यों आई कि लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने का दावा करने वाला प्रशासन अब जाकर कह रहा है कि सब कुछ ठीक कर देंगे. तो अब तक कहां था.

क्या कहते हैं स्थानीय लोग

यहां रहने वाले मथुरालाल बताते हैं कि लंबे समय से हैंडपंप के आसपास गंदगी है. न तो सफाईकर्मी सफाई में दिलचस्पी लेते हैं और न ही प्रशासन के अधिकारी यहां स्वच्छता को लेकर दिलचस्पी दिखाते हैं.महिलाओं को गंदगी में पैर रखकर पानी भरना पड़ रहा है.इतना ही नहीं हैंडपंप के सामने इतनी गंदगी है कि हैंडपंप से भी गंदा पानी आने लगा है लेकिन कोई सुध नहीं लेता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details