मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 20, 2020, 7:30 PM IST

ETV Bharat / state

सवालों के घेरे में कोविड सेंटर, कोरोना मरीजों ने वीडियो वायरल कर बताई पीड़ा

विदिशा जिले में स्थित कोविड केयर सेंटर में अव्यवस्थाओं का अंबार लगा हुआ है, जहां कोराना संक्रमित मरीजों ने वीडियो वायरल कर सिस्टम की कमियों को उजागर कर अपनी पीड़ा बताई है.

patients facing problem at covid care center
कोरोना मरीजों ने जताई अपनी पीड़ा

विदिशा। जिला मुख्यालय का कोविड केयर सेंटर एक बार फिर से सवालों के घेरे में आ गया है, जहां इस बार कोरोना पीड़ित मरीजों ने कोविड सेंटर की खामियां उजागर करते हुए वीडियो वायरल किया है, जिसमें वर्तमान में होने वाली कोराना जांच के बारे में बताया गया है.

रोगियों ने सिस्टम पर कई सवालियां निशान खड़े करते हुए कहा कि कोविड केयर सेंटर में कई मरीजों को एक साथ इलाज के लिए भर्ती किया गया है. यहां साफ-सफाई तक नहीं हो रही है. इसके अलावा किसी भी तरह की कोई व्यवस्था नहीं की गई है.

भर्ती मरीज ने कहा कि कोविड केयर सेंटर में ध्यान नहीं दिया जा रहा है. यहां कोई डॉक्टर सुनने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि तबियत बिगड़ने के बावजूद भी ड्यूटी पर तैनात नर्स ने डॉक्टरों को सूचित नहीं किया.

कोई डॉक्टर सुध लेने को तैयार नहीं है. किसी तरह का कोई इलाज नहीं किया जा रहा है. वहीं अस्पताल की टंकी का गंदा पानी पीना पड़ रहा है. साथ ही सेंटर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है.

कोविड सेंटर पहले भी काफी विवादों में रहा है. पहले भी इसी तरह के वीडियो वायरल कर लोग अपनी पीड़ा जता चुके हैं, पर स्वास्थ्य विभाग के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details