मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विदिशा जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे NCPCR अध्यक्ष, खामियों पर CMHO से नाराज

By

Published : Nov 7, 2021, 4:41 PM IST

राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (National Commission for Protection of Child) के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने रविवार को विदिशा जिला अस्पताल का दौरा किया, जहां उन्होंने अस्पताल में संचालित चाइल्ड केयर यूनिट को भी देखा जिसमें विसंगतियां पाई गई.

Visit of NCPCR Chairman
राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष का दौरा

विदिशा। राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (National Commission for Protection of Child) के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने रविवार को विदिशा जिला अस्पताल का दौरा किया, जहां उन्होंने अस्पताल में संचालित चाइल्ड केयर यूनिट को भी देखा जिसमें विसंगतियां पाई गई. NCPCR के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने बताया कि जो जानकारी विदिशा के सीएमएचओ ने उन्हें उपलब्ध कराई थी, वो निरीक्षण के दौरान पूरी तरह से सही नहीं पाई गई. इसके लिए आयोग सीएमएचओ पर कार्रवाई के लिए लिखेगा. साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उन बच्चों से भी मुलाकात की जिनके अभिभावक कोरोना काल में दिवंगत हो गए थे और उनका लालन-पालन करने वाला कोई नहीं है.

राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष का दौरा

पेट्रोल-डीजल पर सियासत! कांग्रेस शासित प्रदेशों पर भाजपा उठा रही सवाल, शिवराज ने कहा- कांग्रेस के आंसू घड़ियाली

जिला अस्पताल में कई खामियां

विदिशा जिला अस्पताल का दौरा करते हुए राष्ट्रीय बाल एवं संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने जिला अस्पताल में बहुत विसंगतियां पाई. गौरतलब है कि जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने दिल्ली में जो जानकारी बच्चों से संबंधित भेजी थी, वह जमीनी स्तर पर यहां सही नहीं पाई गई. बता दें कि मेल के जरिए जो जानकारी राष्ट्रीय बाल आयोग को दी गयी थी, लेकिन जब राष्ट्रीय बाल आयोग के अध्यक्ष विदिशा दौरे पर आएं तो उन जानकारियों में विसंगतियां मिली, जिस पर आयोग सीएमएचओ पर कार्रवाई करेगा. वही प्रियंक कानूनगो के मुताबिक, उन्होंने उन बच्चों से भी मुलाकात की जिन्होंने कोरोना महामारी में अपने अभिभावक या माता-पिता को खो दिया है. और अब उनकी देख-रेख करने वाला कोई नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details