मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CAA-NRC के विरोध में मुस्लिम महिलाओं ने सड़कों पर उतरकर किया विरोध, बताया काला कानून

By

Published : Feb 7, 2020, 5:58 PM IST

Updated : Feb 7, 2020, 6:25 PM IST

CAA-NRC के विरोध में शुक्रवार को विदिशा में मुस्लिम समुदाय की महिलाओं ने प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन में भीम आर्मी की महिलाएं भी शामिल हुई. साथ ही CAA-NRC के कानून को काला कानून बताया है.

muslim-women-protested-against-caa-nrc-in-vidisha
विदिशा में CAA-NRC का विरोध

विदिशा।CAA-NRC के खिलाफ शुक्रवार को विदिशा की मुस्लिम समुदाय की महिलाओं ने सड़कों पर उतरकर अपना विरोध जताया. हजारों की संख्या में मुस्लिम महिलाएं अपने बच्चों के साथ नीमताल चौराहे पर गांधी प्रतिमा के नीचे एकत्रित हुई. वहीं मुस्लिम महिलाओं का जुलूस बाजार के मुख्य मार्गों से होकर गुजरा, साथ ही हाथों में संविधान बचाव, NRC वापस लो जैसी तख्तियां विरोध में देखने को मिली .

विदिशा में CAA-NRC का विरोध


मुस्लिम महिलाओं के जुलूस का समर्थन भीम आर्मी की महिलाओं ने भी किया. मुस्लिम महिलाओं ने कहा हमने वोट प्रधानमंत्री मोदी को दिया है, गृह मंत्री अमित शाह देश को बांटने का काम कर रहे हैं. महिलाओं ने मोदी से मांग करते हुए कहा कि गृह मंत्रालय मोदी को लेना चाहिए.


देश में CAA-NRC का जो कानून आ रहा है, वो काला कानून है. हमसे ऐसे दस्तावेज़ मांगे जा रहे हैं जो हम ही नहीं बल्कि कोई भी नहीं दे सकता. हम इस देश के वासी है, इन सबके बाद हमे अपने ही देश में सबूत देना पड़ रहा है. वहीं भीम आर्मी के अध्यक्ष ने कहा बाबा भीम राव अम्बेडकर ने देश का संबिधान हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई के लिए बनाया था, वर्तमान सरकार उसे तोड़ने का काम कर रही है.


जुलूस में शामिल हुई महिलाएं बता रही हैं यह काला कानून है जिसका विरोध करने हम सभी महिलाएं सड़कों पर उतरी हैं. ये विरोध किसी एक जगह नहीं बल्कि हमारी बहनों को जगह जगह करना पड़ रहा है.
बता दें कि 65 साल की परवीन बी CAA-NRC के विरोध में शामिल होने 60 किलोमीटर दूरी तय करके आई है. परवीन बताती है यह काला कानून है जो हमारे घर की बेटियां कभी सड़कों पर नहीं निकली, आज उन बेटियों को विरोध जताने सड़कों पर उतरना पड़ रहा है.

Last Updated : Feb 7, 2020, 6:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details