मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Vidisha Lokayukt Raid सिरोंज में लोकायुक्त ने वन विभाग के नाकेदार को किसान से रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

By

Published : Nov 23, 2022, 1:11 PM IST

लोकायुक्त द्वारा रिश्वतखोरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई के बाद भी भ्रष्टाचार के मामले कम नहीं हो रहे हैं. अधिकारी व कर्मचारी रिश्वत लेने से बाज नहीं आ रहे हैं. विदिशा जिले के सिंरोज में वन विभाग के एक नाकेदार को लोकायुक्त ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. नाकेदार ने किसान से ट्रैक्टर छोड़ने के लिए रिश्वत की मांग की थी.

MP Vidisha Lokayukt Raid
वन विभाग के नाकेदार को किसान से रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

विदिशा।विदिशा जिले के सिरोंज में मंगलवार को रेंज विभाग पर लोकायुक्त द्वारा छापा मार कार्रवाई की गई. ग्राम बामोरी शाला के किसान का ट्रैक्टर छोड़ने के मामले में वन विभाग के नाकेदार आशीष रघुवंशी द्वारा 60 हजार की रिश्वत मांगी गई. इसकी शिकायत बामोरी शाला निवासी किसान राजेंन्द्र राजपूत ने लोकायुक्त से की. मंगलवार को लोकायुक्त की टीम ने रेंज विभाग पर छापे की कार्रवाई की.

पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, लोकयुक्त की टीम को भीड़ ने घेरा, भागकर पुलिस थाने पहुंची

रिश्वत लेने के बाद भी ट्रैक्टर नहीं छोड़ा :किसान राजेन्द्र राजपूत ने बताया कि बौनी का समय नजदीक था. ट्रैक्टर के बिना बौनी होना संभव नहीं है. इसलिए मैंने रेंज विभाग के नाकेदार आशीष रघुवंशी से ट्रैक्टर छोड़न की फरियाद लगाई थी. जहां पर नाकेदार द्वारा 60 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की गई. यह राशि बृज भूषण शर्मा से द्वारा ली गई थी. लेकिन राशि लेने के बाद भी ट्रैक्टर नहीं छोड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details