मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विदिशा पहुंचे CM शिवराज, बोले- कांग्रेस की राजनीति झूठ और फरेब

By

Published : Jun 28, 2023, 10:58 PM IST

विदिशा पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने विदिशा के लिए कुछ नहीं किया. यहां तो टूटी-फूटी सड़कें हुआ करती थी जिसे हमने बनाया. हमने कई सारी योजनाए चलाई. जिसका सीधा लाभ प्रदेशवासियों को जा रहा है. सीएम शिवराज सिंह चौहान गंजबासौदा विधानसभा में अनेकों विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

CM Shivraj Singh Chouhan in Vidisha
विदिशा में सीएम शिवराज सिंह चौहान

सीएम शिवराज सिंह चौहान का बयान

विदिशा। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा जिले के दौरे पर थे. उन्होंने जिले की गंजबासौदा विधानसभा में अनेकों विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री ने आवासीय भू-अधिकार पत्रों का वितरण किया. गंजबासौदा के नवीन कृषि उपज मंडी में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ विदिशा के सांसद रमाकांत भार्गव, सागर सांसद राज बहादुर सिंह सहित जिले के अनेकों विधायक जनप्रतिनिधि शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने आज बड़े तल्ख लहजे में कमलनाथ सरकार के डेढ़ वर्ष के कार्यों की जमकर आलोचना की उन्होने कहा कि "मैं पिछले 18 वर्षों से लगातार काम कर रहा हूं. मेरी जिंदगी जनता के लिए एक कमिटमेंट है. मेरी सरकार के द्वारा चलाई गई योजनाओं को सिर्फ बंद करने का काम किया है.

शिवराज सिंह चौहान को सम्मानित करते हुए

कांग्रेस सिर्फ झूठ पर चलती है: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि "कांग्रेस की राजनीति झूठ की राजनीति है. फरेब की राजनीति है. जनता को धोखा देने की राजनीति है. पिछली बार भी 2018 के चुनाव में 900 वचन दे दिए, जनता को और टाइम लाइन भी दी. 10 दिन में 10 दिन में 10 दिन में.. सवा साल में कुछ नहीं किया. उल्टी मेरी योजनाएं बंद कर दी. बेटियों की शादी करके पैसा नहीं दिया. उनको संबल योजना इन्होंने बंद कर दी. बेगा भारिया सहरिया बहनों के एक हजार रुपए जो मैं 2017 से देता वह इन्होंने बंद कर दिया. मेरे भांजा और भांजी से लैपटॉप छीन लिए. सारी ऐसी योजनाए थी जो कांग्रेस सरकार ने बंद कर दी."

विदिशा के अनेकों विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास

यहां पढ़ें...

'मेरी जिंदगी एक कमेंटमेंट':सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि "मैं 18 साल से लगातार काम कर रहा हूं. मेरी जिंदगी एक कमेंटमेंट है. प्रदेश के विकास के लिए प्रति व्यक्ति आय 11000 रुपये हुआ करती थी. बढ़कर 1,40,000 हुई है. सिंचाई के बाद साड़े 7 लाख हेक्टेयर थी. आज बढ़ाकर 45 लाख हेक्टेयर की है. 45 लाख तक ले जा रहे हैं. इनके समय टूटी-फूटी सड़कें हुआ करती थी. बासौदा से विदिशा जाना मुश्किल था. चार लाख किलोमीटर शानदार सड़कें हमने बनाई है. इनके समय 2,900 मेगावाट बिजली की उपलब्धता थी. हमने 28000 मेगावाट बिजली बनाई है. कृषि का उत्पादन 700 गुना बड़ा है. प्रदेश समृद्धि और विकास की ओर बढ़ा है. हमारा तो कमेंटमेंट है. प्रदेश का विकास और जनता का कल्याण और इनकी गारंटी है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details