मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विधायक के गोदाम पर खनिज विभाग का छापा, मचा हड़कंप, 2 डंपर और जेसीबी जब्त

विदिशा में लॉकडाउन के दौरान भी अवैध रेत का उत्खनन करने का मामला सामने आया है, जहां विदिशा के स्थानीय विधायक शशांक भार्गव पर अवैध उत्खनन के आरोप लगे हैं, और खनिज विभाग ने विधायक के गोदाम पर छापा मारा है.

By

Published : May 10, 2020, 5:04 PM IST

Mineral department raid on local MLA's wear house
स्थानीय विधायक के वेयर हाउस पर खनिज विभाग का छापा

विदिशा। दुनियाभर में लोग कोरोना संक्रमण जैसी महामारी से जूझ रहे हैं, इससे बचने के लिए लगातार लॉकडाउन को बढ़ाया जा रहा है. वहीं लॉकडाउन के दौरान भी रेत का अवैध उत्खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है, विदिशा के स्थानीय विधायक शशांक भार्गव एक बार फिर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं. इस बार विधायक पर अवैध उत्खनन के आरोप लगे हैं, जहां वह लाखों रुपये का अवैध उत्खनन कर अपने गोदाम पर डलवा रहे थे. जिसके बाद खनिज विभाग के अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लाखों रूपये के मटेरियल के साथ डंपर, जेसीबी मशीन को जब्त किया है.

2 डंपर, जेसीबी मशीन जब्त

लॉकडाउन होने के बाद भी स्थानीय विधायक शशांक भार्गव के वेयर हाउस निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. जब से लॉकडाउन लगा है तब से ही स्थानीय विधायक का वेयर हाउस विवादों में घिरा हुआ है, लॉकडाउन के दौरान मजदूरों से काम करवाया जा रहा है साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने के आरोप भी विधायक पर लगे हुए हैं. जिसके बाद अवैध उत्खनन का मामला तूल पकड़ने लगा, मामलें की जानकारी जब खनिज विभाग को लगी जहां वेयर हाउस के पास अवैध उत्खनन का काम धड़ल्ले से किया जा रहा है जिसके बाद छापेमार कार्रवाई की गई.

कार्रवाई में 2 डंपर, पोखलेण्ड मशीन, जेसीबी मशीन को जब्त कर के सिविल थाने में रखा गया है. बताया जा रहा है वेयर हाउस में फिलिंग के लिए कोपरे का उत्खनन किया जा रहा था. जिसकी शिकायत लगातार मिलने पर खनिज विभाग के अधिकारियों ने छापेमार कार्रवाई की. रेत का उत्खनन सोराई नदी से किया जा रहा था वहीं आरोपियों ने उत्खनन की बात को सिरे से नकार दिया

बता दें कि विदिशा में उत्खनन का पहला मामला नहीं है, जहां लॉकडाउन के दौरान उत्खनन की कार्रवाई की गई हो. लॉकडाउन के दौरान रेत का कारोबार करने वाले भी इसका फायदा उठा रहे हैं, और जमकर उत्खनन किया जा रहा है.नदियों से रेत निकालने का कारोबार किया जा रहा है, जिसके बाद आज राजस्व विभाग ने रेत का कारोबार करने वाले आरोपियों को रंगेहाथ पकड़ा है और उनपर जुर्माना लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details