मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Twitter नियम नहीं मानेगा तो कसेगा शिकंजा, नवाब से जुड़े दस्तावेज बेचे नहीं जा सकते: प्रह्लाद पटेल

विदिशा पहुंचे केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल (Prahalad Patel) ने ट्विटर (Twitter) को लेकर बयान दिया है, मंत्री ने कहा कि अगर ट्विटर सरकार के नियमों को नहीं मानेगा तो उसपर शिकंजा कसा जाएगा. इसके अलावा मंत्री ने नवाब हमीदुल्लाह खान (Nawab Hamidullah Khan) से जुड़े दस्तावेज बेचने के मामले में भी जांच की बात कही है.

By

Published : Jun 17, 2021, 10:03 PM IST

Action will be taken if Twitter does not follow the rules
Twitter नियम नहीं मानेगा तो कसेगा शिकंजा,

विदिशा। केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल (Prahalad Patel) ने ट्विटर (Twitter) को लेकर बयान दिया है. मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि जो भी भारत सरकार (Indian Government) के नियमों का पालन नहीं करेगा उसपर शिकंजा कसा जाएगा. मंत्री प्रह्लाद पटेल निजी प्रवास पर विदिशा पहुंचे थे, इस दौरान मंत्री ने ट्विटर के मुद्दे पर और भोपाल रियासत के नवाब के दस्तावेजों को विदेशी वेबसाइट पर बेचने के मामले में पत्रकारों से चर्चा की.

Twitter नियम नहीं मानेगा तो कसेगा शिकंजा

ट्विटर नियमों का पालन नहीं करेगा तो शिकंजा कसेगा

विदिशा पहुंचे मंत्री प्रह्लाद पटेल (Prahalad Patel) ने ट्विटर (Twitter) के मामले में बोलते हुए कहा कि जो भारत में बिजनेस करेगा और भारत सरकार (Indian Government) के नियमों को नहीं मानेगा उसपर शिकंजा कसा जाएगा. इसके अलावा भोपाल के नवाब हमीदुल्लाह खान (Nawab Hamidullah Khan) से जुड़े दस्तावेज विदेशी वेबसाइट को बेटे के मामले को पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल ने गलत बताया है. मंत्री ने कहा कि यह सब पुरातत्व की श्रेणी में आता है, उन्हें विदेश में नहीं बेचा जा सकता है, अगर रजिस्ट्रेशन है तो देश में ही बेचा जा सकता है.

अगर दस्तावेज बेचे तो होगी कानूनी कार्रवाई

बता दें कि इन दिनों चर्चा की जा रही है कि भोपाल रियासत के नवाब हमीदुल्लाह खान (Nawab Hamidullah Khan) के लिखे पत्र और अन्य दस्तावेजों को विदेशी वेबसाइट को बेच दिया गया है. इसे केन्द्रीय पर्यटन मंत्री ने गलत बताया है. मंत्री ने कहा कि इसके लिए पुरातत्व का कानून बना है, 100 की चीज और 75 साल के दस्तावेज पुरातत्व की श्रेणी में आते हैं, इन्हें बेचा नहीं जा सकता है. सिर्फ रजिस्ट्रेशन होने पर भारत के अंदर बेचा जा सकता है. मंत्री ने कहा कि अगर दस्तावेज बेचे गए हैं तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

तिलक लगाकर होगी वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में बोले सीएम

निजी कार्यक्रम में आए थे केन्द्रीय मंत्री

बता दें कि विदिशा में केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल (Prahalad Patel) का ससुराल है. वो विदिशा में अपने ससुराल में ही निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए थे. विदिशा में अपने ससुराल में थोड़े देर रुकने के बाद मंत्री पत्रकारों से चर्चा कर विदिशा से रवाना हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details