मध्य प्रदेश

madhya pradesh

संक्रमण की मंडीः लोग नहीं कर रहे कोरोना गाइडलाइन का पालन

By

Published : Apr 23, 2021, 1:21 PM IST

जिले में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे है, लेकिन लोग फिर भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे है. लोगों की सुविधा के लिए चालू की गई सब्जी मंडी कोरोना को न्योता देने की जगह बन गई है. मंडी में लोग बैखोप घुम रहे है.

Market of Infection
संक्रमण की मंडी

विदिशा।कुछ लोगों में जागरूकता ना होने की वजह से लॉकडाउन और कर्फ्यू दिनों दिन प्रशासन को बढ़ाना पड़ रहा है. जैसे-जैसे लॉकडाउन और कर्फ्यू बढ़ रहा है, आमजन की परेशानियां भी वैसे वैसे बढ़ती जा रही है. आखिर जिम्मेदार कौन है इसकी जीती जागती यह तस्वीरें साफ बयां कर रही हैं. विदिशा की सब्जी मंडी में कोई भी सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं है. सब्जी विक्रेता हो, व्यापारी हो या सब्जी लेने आए आमजन हो सभी की लापरवाही साफ तौर से देखी जा रही है.

  • बैखोफ घुम रहे है लोग

शहर की सब्जी मंडी में हजारों की संख्या में लोग आ रहे है. वहां सिर्फ एक पुलिसकर्मी कुर्सी पर बैठे हुआ है. सामने कोरोना संक्रमण से बेखौफ लोग प्रशासन की गाइडलाइन का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं. जबकि सब्जी मंडी शाम 8 बजे बंद होने का समय निर्धारित है, लेकिन प्रशासन की ढील साढ़े 9 तक दी गई है. इसके बाद भी 10 बजे तहसीलदार ने सब्जी मंडी बंद कराने का प्रयास किया. सब्जी मंडी में लोगों का आना खतरे से खाली नहीं दिख रहा है. विदिशा में लगातार कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ रहा है, लेकिन कुछ लोग फिर भी बेखौफ है.

  • लोगों से की जा रही अपील

अधिकारियों का कहना है कि हम लगातार लोगों को समझाइश दे रहे हैं. जो नहीं मान रहे हैं उन पर चालानी कार्रवाई कर दुकान सील कर रहे हैं. सब्जी मंडी अध्यक्ष भी लोगों से यह अपील कर रहे हैं कि लोग सब्जी मंडी ना आए. क्योंकि हाथ ठेला के लोग घर-घर, गली-गली जाकर अपनी सब्जी और फ्रूट बेच रहे हैं. वह सब वहीं से ले अनावश्यक घर से बाहर ना निकले.

हरदा: बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते 6 दिन बंद रहेगी मंडी में फसल खरीदी

  • सब्जी मंडी में रोकने वाला कोई नहीं

कहने को तो मंडी सिर्फ थोक सब्जी और फल विक्रय के लिए खोली गई है, लेकिन सारी दुकानों पर फुटकर व्यापार ही ज्यादा हो रहा है. सैकड़ों लोग मंडी में मौजूद रहते हैं. मंडी में भीड़भाड़ के बीच धक्का-मुक्की का माहौल रहता है. ठीक वैसा ही जैसा हर रविवार को रहता है. यहां शाम साढ़े 8 बजे तक ना तो कोई पुलिसकर्मी रहते है और ना ही प्रशासन का अमला. इसके बाद 10 बजे पुलिसकर्मी मंडी में सायरन बजाते है और लोग अपना व्यवसाय करते रहते है.

  • सब्जी विक्रेता और ग्राहक नहीं लगा रहे मास्क

सब्जी मंडी में सुबह 5 बजे से ही लोग सब्जी की खरीद बिक्री करने के लिए पहुंच रहे हैं. भीड़ को देख आम लोग कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव को देखकर काफी चिंतित हैं. सब्जी मंडी में बिना मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंस का पालन तक नहीं किया जा रहा है. जैसे-जैसे समय बीतता है लोगों में भी अफरा-तफरी देखने को नजर आती है.

सब्जी मंडी में भारी लापरवाही, लोगों में कोरोना का डर नहीं

  • सतर्क दिख रहा जिला प्रशासन

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने पहले 19 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया और फिर 26 अप्रैल तक. अप्रैल छोड़ अगले महीने तक कर्फ्यू लगाने की स्थितियां निर्मित हो रही हैं. यह सब लोगों की सुरक्षा के लिए है. ऐसे में यह लापरवाही आमजन की सुरक्षा पर भारी पड़ सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details