मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सर्वर डाउन के चलते कई छात्र नहीं दे पा रहे एग्जाम, कलेक्ट्रेट में की शिकायत

By

Published : Dec 10, 2020, 2:40 PM IST

विदिशा जिले की गंजबासौदा तहसील के आईटीआई के छात्र कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां उन्होंने कोरोना के चलते ऑनलाइन एग्जाम को दोबारा आयोजित कराने की मांग की है. छात्रों का कहना है कि सिस्टम की खराबी और सर्वर डाउन होने के चलते वह ढंग से एग्जाम नहीं दे पाए हैं.

vidisha
सर्वर डाउन के चलते कई छात्र नहीं दे पाए एग्जाम

विदिशा। कोरोना काल के चलते करीब 8 महीने से छात्रों को ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही है. जहां अब छात्र ऑनलाइन ही परीक्षा भी दे रहे हैं. जिले की तहसील गंजबासौदा के आईटीआई छात्रों के ऑनलाइन एग्जाम कराए जा रहे हैं. जिसको लेकर छात्रों ने आरोप लगाया है कि एग्जाम के दौरान किसी सिस्टम में कीपैड नहीं है, किसी सिस्टम का सर्वर डाउन है. ऐसे में टाइम खत्म होने पर स्कूल प्रशासन द्वारा उन्हें बाहर निकाल दिया जाता है. जिसके चलते छात्र दोबारा एग्जाम कराने की मांग कर रहे हैं.

आईटीआई स्टेनो के लिए तैयारी करने वाले छात्रों ने परीक्षा के दौरान आ रही तकनीकी समस्याओं और परीक्षा का परिणाम बिगड़ने पर कलेक्ट्रेट पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने मांग की है कि परीक्षा को रद्द कर नए सिरे से आयोजित की जाए या फिर उन्हें जनरल प्रमोशन दिया जाए. गंज बासौदा के कॉलेज में पढ़ने वाले करीब 48 छात्रों ने विदिशा में एक सेंटर पर परीक्षा दी थी.

छात्रों ने यह भी आरोप लगाया है कि कई तकनीकी खराबियों के चलते ढंग से अपनी परीक्षा नहीं दे पाए हैं. कोरोना के चलते पहले ही एक साल का कोर्स 2 साल में बदल गया है. उस पर परीक्षा में परेशानी की वजह से उनकी 2 साल की मेहनत खराब हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details