मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उपार्जन केंद्र पर किसानों की लंबी कतारें, डिप्टी कलेक्टर ने लिया जायजा

विदिशा में डिप्टी कलेक्टर और खाद्य विभाग की नोडल अधिकारी अमृता गर्ग ने जिले के उपार्जन केंद्रों का जायजा लिया. किसानों को बड़ी कतारों की वजह से लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. खुले में रखे होने की वजह से किसान का गेहूं खुले में पड़ा है. ऐसे में किसान जल्द तुलाई करने की मांग कर रहे हैं.

By

Published : Apr 15, 2021, 8:19 AM IST

Long queues of farmers at the procurement center, deputy collector took stock
उपार्जन केंद्र पर किसानों की लंबी कतारें, डिप्टी कलेक्टर ने लिया जायजा

विदिशा। जिले के उपार्जन केंद्रों पर गेहूंं खरीदी का कार्य चल रहा है. जिसके चलते डिप्टी कलेक्टर और प्रभारी जिला खाद्य अधिकारी अमृता गर्ग ने क्षेत्र के खरीदी केंद्रों का निरीक्षण किया. वहीं केंद्रों पर मिली बदइंतजामी पर उन्होंने नाराजगी जताई है. उन्होंने गेहूं की नमी को चेक किया और किसानों की समस्याएं भी सुनीं.

  • डिप्टी कलेक्टर को किसानों ने बताई अपनी परेशानी

डिप्टी कलेक्टर अमृता गर्ग ने केंद्रों पर माकूल इंतजामों के लिए उन्होंने समिति प्रबंधक बनाई है. इस दौरान वे कोलुआ धामनोद गेहूं उपार्जन केंद्र पर भी पहुंची. अमृता गर्ग के सामने किसानों ने समस्याएं बताई, किसानों ने बताया कि ट्रॉलियों की लंबी-लंबी लाइन लग रही है. 8 घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है. लेकिन अधिकारी कह रहे हैं. जल्द से जल्द इन सभी समस्याओं से निजात मिलेगी.

किसान राजकुमार का कहना है कि मैं आज अपनी उपज लेकर आया हूं, जिसमें मुझे बहुत दिक्कत आ रही है. यहां पर लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं. मैसेज लेट आ रहा है. जिससे उपज को बाहर खुले में रखना पड़ रहा है और मौसम खराब हो रहा है उससे भी डर लग रहा है.

उज्जैन: नरवर के सैकड़ों किसान गेहूं की उपज न बिक पाने से परेशान

  • अधिकारियों को दिए निर्देश

डिप्टी कलेक्टर अमृता गर्ग ने बताया कि ग्यारसपुर के लगभग सारे उपार्जन केंद्रों का हमारी टीम ने निरिक्षण किया है. किसान चाहता है कि ज्यादा देर खड़ा ना होना पड़े, तुलाई जल्दी हो और मैसेज ज्यादा गिरे. जिससे जल्द से जल्द तुलाई हो सके. कुछ किसानों ने बताया कि 5-8 घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है. हमने टीम को लगा दिया है कि वह जल्द से जल्द तुलाई कराएं और आने वाले 10 दिन में सभी को एक राउंड के एसएमएस मिल जाएंगे तो फिर यह परेशानी नहीं रहेगी. बाकी व्यवस्थाएं ठीक हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details