मध्य प्रदेश

madhya pradesh

9वीं अनुसूची जोड़ने का समर्थन करने वाले सांसदों और विधायकों का करणी सेना ने किया पुतला दहन

By

Published : Jul 13, 2020, 1:50 PM IST

शहर में जहां एक ओर 9वीं अनुसूची जोड़ने का समर्थन करने वाले सांसदों और विधायकों के खिलाफ करणी सेना ने विरोध जाहिर करते हुए पुतला दहन किया. वहीं किसान संघ ने चीनी सामानों का बहिष्कार करते हुए पुतला दहन किया

Karni Sena burnt effigies of MPs and MLAs
करणी सेना ने किया सांसदों और विधायकों का पुतला दहन

विदिशा। 9वीं अनुसूची जोड़ने का समर्थन करने वाले सांसद, विधायक करणी सेना के निशाने पर आ गए हैं. इसी के तहत करणी सेना ने उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया, तारना विधायक महेश परमार का पुतला दहन किया और विरोध जाहिर किया.

करणी सेना ने आरोप लगाते हुए कहा है कि, आरक्षण को दस साल में न बढ़ाकर संविधान की 9वीं अनुसूची में डाल दिया जाए. जिससे आरक्षण हमेशा के लिए स्थायी रूप से यथावत लागू हो जाएगा, जिसका विरोध करते हुए करणी सेना ने शहर के माधबगंज चौराहे पर पुतला दहन किया, साथ ही सांसदों और विधायकों के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा.

वहीं दूसरी ओर चीन का विरोध भी लगातार बढ़ता जा रहा है, इसी कड़ी में किसान संघ ने भी चीनी सामानों का भहिष्कार करते हुए चीन का पुतला दहन किया. तहसील नटेरन में भी चीन के सामान का बहिष्कार करते हुए पुतला दहन किया. इस दौरान जिला प्रमुख कमल सिंह, उपाध्यक्ष भगवान सिंह रघुवंशी और जिले के तमाम किसान मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details