मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महिला को शादी कराने का झांसा देकर पांच लाख की ठगी, एसपी ने दिए जांच के आदेश

By

Published : Jul 7, 2020, 5:00 PM IST

विदिशा के लटेरी में शादी कराने का झांसा देकर महिला से एक व्यक्ति ने लाखों रुपए की ठगी कर ली, जिसकी कई बार शिकायत दर्ज कराने पर भी जब लटेरी थाना में एफआईआर नहीं हुई, तो पीड़िता और उसके परिजनों ने एसपी कार्यालय का दरवाजा खटखटाया. जिस पर एसपी विनायक वर्मा ने लटेरी एसडीओपी को निष्पक्ष जांच के आदेश दिए हैं.

Fraud of five lakh rupees on the pretense of marriage in lateri tehsil of vidisha
शादी कराने का झांसा देकर पांच लाख रुपये की धोखाधड़ी

विदिशा। जिले की लटेरी तहसील की रहने वाली महिला से एक व्यक्ति ने शादी करने का झांसा देकर उसे पांच लाख रुपये का चूना लगा दिया, महिला और उसके परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से की लेकिन जब उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई तो पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई, जिस पर एसपी विनायक वर्मा ने लटेरी एसडीओपी को निष्पक्ष जांच के आदेश दिए हैं.

शादी कराने का झांसा देकर पांच लाख रुपये की धोखाधड़ी

दरअसल, माजिदा बानो कद काठी में बहुत छोटी हैं. जब उसकी कहीं शादी नहीं हो रही तो पड़ोस में रहने वाला व्यक्ति ने महिला को शादी कराने का झांसा देकर कहा कि मैं तुम्हारी शादी करवा दूंगा और बातों बातों में ही उससे उसके घर में कितना पैसा है इस बारे में जानकारी ले ली. पड़ोसी ने शादी कराने के एवज में पैसा मांगा, जिसके बाद महिला ने घर में रखा पांच लाख रुपए पड़ोसी को दे दिया. जब इसके बारे में उसके परिजनों को पता लगा तो उसके परिजन पड़ोसी के पास गए और उन्होंने पैसे की मांग की पर उसने पैसा वापस करने से इंकार कर दिया. जिसके बाद पीड़िता और उसके परिजनों ने लटेरी थाना में इसकी शिकायत कराई पर वहां कोई सुनवाई नहीं हुई.

वहीं पीड़िता की मां ने बताया कि उनकी बेटी माजिदा बानो को शादी कराने का झांसा देकर पड़ोसी ने पैसे मांगे. उसकी बातों में आकर माजिदा बानो ने घर में रखा पैसा पड़ोसी को दे दिया. पड़ोस का व्यक्ति अंगदपुर में एक क्लीनिक चलाता है. वहीं जब उससे पैसा वापस मांगे गए तो उसने पैसा देने से इंकार कर दिया. वहीं लटेरी थाने में कई बार शिकायत दर्ज कराने के बाद भी किसी ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की. विदिशा एसपी विनायक वर्मा ने लटेरी एसडीओपी को पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही एसपी ने कहा कि इस मामले पर खुद उनकी नजर होगी .

ABOUT THE AUTHOR

...view details