मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 1, 2023, 6:56 PM IST

ETV Bharat / state

विदिशा में सरकारी कर्मचारियों को मिला 2 माह का वेतन, कंप्यूटर की तकनीकी खामी

जून माह की 1 तारीख को विदिशा जिले के तकरीबन साढ़े चार हजार से ज्यादा अधिकारी कर्मचारियों को मिला 2 माह का वेतन. कंप्यूटर की तकनीकी खराबी के कारण ये गड़बड़ी हुई. अतिरिक्त वेतन सराकर द्वारा वापस लिया जाएगा.

Employees got 2 months salary on vidisha
विदिशा में सरकारी कर्मचारियों को मिला 2 माह का वेतन

विदिशा में सरकारी कर्मचारियों को मिला 2 माह का वेतन

विदिशा। महीने के 1 तारीख को शासकीय अधिकारी कर्मचारियों को कोषालय द्वारा एक साथ वेतन जारी किया जाता है. विदिशा में तकरीबन साढ़े चार हजार से ज्यादा अधिकारी कर्मचारियों को 1 जून को एक साथ 2 माह का वेतन का भुगतान हो गया. सुबह जब उनके खाते में वेतन पहुंचा तो अधिकारी और कर्मचारी काफी खुश हुए क्योंकि उनके खाते में एक महीना नहीं बल्कि दो महीनों का वेतन पहुंचा था. शुरुआत में अधिकारी कर्मचारियों को डबल मैसेज आने का अंदेशा हुआ. वहीं कुछ लोगों को शासन की तरफ से दोहरा वेतन मिलने की सौगात मिलने की खुशी दिखाई दी लेकिन बाद में जब खाते का बैलेंस चेक किया गया तो मालूम हुआ कि दो वेतन जारी हुए हैं.

तकनीकी गड़बड़ी डबल वेतन वितरित: इस पूरे मामले को लेकर जिला सहायक कोषालय अधिकारी कैलाश चक्रवर्ती ने भी इस दोहरे वेतन की बात को स्वीकार किया और उन्होंने बताया कि तकनीकी खामी की वजह से जिले के करीब 4 हजार से अधिक अधिकारी कर्मचारियों के खाते में दोहरा वेतन पहुंचा है. इसी खामी को सुधारने और इसी समस्या को लेकर जिला कोषालय अधिकारी उमेश श्रीवास्तव भोपाल गए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि 2 से 3 दिन के दौरान अतिरिक्त वेतन वापस ले लिया जाएगा.

सरकार की नहीं है सौगात: कोषाधिकारी ने बताया कि यह सरकार की तरफ से कोई सौगात नहीं है बाकी सैलरी तो हमारी हमेशा कोशिश होती है कि समस्त अधिकारी कर्मचारियों की 1 तारीख को भुगतान हो जाए और उसी क्रम में यह प्रोसेस की गई थी लेकिन सिस्टम की कुछ तकनीकी त्रुटि के कारण उसमें कुछ कर्मचारियों अधिकारियों डबल पेमेंट हो गया है. इसमें लगभग चार से साढ़े चार हजार कर्मचारी होंगे जिनका का दोहरा भुगतान पहुंच गया है. इसके संबंध में डायरेक्टर कार्यालय से सतत रूप से प्रयास किया जा रहा है कि वह पैसा शासन के राजस्व में जमा हो जाए. 2 से 3 दिन में शासन के खाते में यह पैसा पहुंच जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details