मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 9, 2020, 3:20 PM IST

ETV Bharat / state

आरक्षक की सराहनीय पहल, लोगों को मास्क बांटकर कर रहे घर में रहने की अपील

विदिशा जिले में प्रशासन की लाख समझाइश देने के बाद भी कई लोग घर से बिना मास्क पहने निकलते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए सिरोंज थाने में पदस्थ एक आरक्षक अपने खर्चे से मास्क बनाकर लोगों में वितरित कर रहे हैं. आरक्षक सुनील बघेल के इस कार्य को लोगों द्वार खूब सराहा जा रहा है.

Constables appealed to people to stay at home by distributing masks in vidisha
मास्क बांटकर कर रहे घर में रहने की अपील

विदिशा। लॉकडाउन के चलते पूरे देश में लोग घरों में कैद हो गए हैं. पुलिस भी लगातार लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है. वहीं देखा जा रहा है कि समझाइश देने के बाद भी कई लोग घर से बिना मास्क पहने निकलते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए सिरोंज थाने में पदस्थ एक आरक्षक अपने खर्चे से मास्क बनाकर लोगों को बांट रहे हैं. आरक्षक सुनील बघेल के इस काम को लोग खूब सराह रहे हैं.

ड्यूटी के दौरान बांटते हैं मास्क

दरअसल, सिरोंज थाने में पदस्थ जवान सुनील बघेल ने चेकिंग के दौरान देखा कि लोग बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकलते हैं. जिसके चलते आरक्षक ने लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए अपने खर्चे पर एक सराहनीय कार्य शुरू किया है. जिसमें वो ड्यूटी के दौरान चेकिग में जो भी लोग बिना मास्क लगाए पाए जाते हैं, उन्हें मास्क देकर घर में ही रहने की सलाह दे रहे हैं. साथ ही लोगों को समझाइश दी जा रही है कि बहुत जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकले, साथ ही घर से बाह निकलने पर मास्क जरूर लगाएं.

आरक्षक अभी तक 500 से अधिक मास्क वितरित कर चुके हैं. शहरभर को लोग आरक्षक के इस कार्य को बेहतरीन कार्य बता रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details