मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विदिशा में भी दिखा केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का विरोध, सड़कों पर किया प्रदर्शन

मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने शनिवार को विरोध दिवस मनाया, इस दौरान विदिशा में भी कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल और गैस के बढ़ते दामों को लेकर प्रदर्शन किया.

By

Published : Dec 20, 2020, 7:58 AM IST

Congress protest against bjp in Vidisha
विदिशा में भी दिखा केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का विरो

विदिशा :प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर नीमताल पर शनिवार को जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा धरना प्रदर्शन और उपवास का आयोजन किया गया. कांग्रेस जमकर केंद्र सरकार की नीतियों पर बरसी. कांग्रेस ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के आंदोलन को कुचलने का प्रयास कर रही है. देश मे कोई भी आंदोलन होता है उसे कुचलने की कोशिश की जाती है. यह प्रजातंत्र के लिए बड़ा खतरा है. सरकार किसानों के इस आंदोलन को दबाने के लिए किसान महासम्मलेन कर रही है. किसानों को खुश करने के लिए किसानों को अनुदान देने की बातें की जा रही हैं.

पेट्रोल-डीजल और गैस के बढ़ते दामों का विरोध

रसोई गैस, डीजल-पेट्रोल की लगातार हो रही मूल्यवृद्धि और किसानों द्वारा काले कानूनों को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन पर भाजपा सरकार के रवैये पर दुःख जताते हुए शनिवार को कांग्रेस ने गांधी चौक पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि कांग्रेस सरकार में अगर 50 पैसा मूल्य वृद्धि होती थी, तो भाजपा पूरे देश में हल्ला मचाती थी. अब एक माह में दो बार 100 रुपए तक की गैस सिलिंडर पर मूल्य वृद्धि की गई है,लेकिन भाजपाई चुप हैं.

जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र सरकार की नीतियों को बताया किसान विरोधी नीति

जिला कांग्रेस अध्यक्ष कमल सिलाकारी ने कहा कि देश और प्रदेश में बैठी भाजपा सरकार जन विरोधी है. वह किसानों पर अत्याचार कर रही है, लेकिन कांग्रेस किसानों के साथ है. विधायक शशांक भार्गव ने कहा कि बढ़ती महंगाई और मूल्यवृद्धि ने जनता की कमर तोड़ दी है. किसानों के हित में सरकार को बिल वापस लेना चाहिए.

बिजली के बहाने शिवराज सरकार पर निशाना

पूर्व जनपद अध्यक्ष रणधीर सिंह ठाकुर का कहना है कि सरकारों द्वारा किसानों के लिए 3 काले कानून लाए गए. साथ ही प्रदेश और केंद्र की सरकारों की नीतियों की वजह से लगातार महंगाई बढ़ रही है. जिससे किसान आम जनता व्यापारी परेशान हैं. कोरोना की परेशानी और सरकार की महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ कर रख दी है. उन्होंने यह भी कहा कि किसान आंदोलन को सरकार जिस प्रकार से कुचलना चाहती है वह गलत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details