मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 26, 2020, 5:01 PM IST

Updated : Sep 26, 2020, 9:10 PM IST

ETV Bharat / state

हिंदू उत्सव समिति का किसी अधिकारी ने नहीं लिया ज्ञापन, कलेक्ट्रेट में चस्पा कर लौटे कार्यकर्ता

विदिशा जिले में नवदुर्गा के दौरान बड़ी मूर्तियों रखने और चल समारोह की अनुमति देने की मांग को लेकर हिन्दू उत्सव समिति के कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे. लेकिन कलेक्टर पंकज जैन उनका ज्ञापन लेने नहीं आए. जिससे कार्यकर्ता भड़क गए ज्ञापन को कलेक्ट्रेट के गेट पर चस्पा कर दिया.

-hindu-utsav-committee
हिंदू उत्सव समिति

विदिशा।जिला कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौंपने पहुंचे हिन्दू उत्सव समिति के कार्यकर्ता उस वक्त भड़क गए, जब कलेक्टर पंकज जैन उनका ज्ञापन लेने नहीं आए. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर धरने पर बैठ गए. इसके बाद भी जब कोई अधिकारी ज्ञापन लेने नहीं पहुंचा, तो कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन को कलेक्ट्रेट के गेट पर चस्पा कर दिया.

हिंदू उत्सव समिति का किसी अधिकारी ने नहीं लिया ज्ञापन

दरअसल, हिन्दू उत्सव समिति के कार्यकर्ता प्रशासान से नवरात्रि में कुछ छूट देने की मांग कर रहे हैं. जिसमें बड़ी मूर्ति रखने और चल समारोह निकालने की अनुमति देने की मांग शामिल है. लेकिन जिला प्रशासन ने कोरोना महामारी को देखते हुए बड़ी मूर्तियों पर पूरी तरह से रोक लगा रखी है. प्रशासन का कहना है कि केवल छोटी मूर्तियों की अनुमति दी जाएगी. वहीं हिन्दू उत्सव समिति के लोगों का कहना है बड़ी मूर्ति में शारीरिक दूरी सहित कोरोना बचाव के दूसरे नियमों का आसानी से पालन होगा, जबकि छोटी मूर्तियों में भीड़ अधिक बढ़ेगी.

इस पूरे मामले का कांग्रेस विधायक शशांक भार्गव ने समर्थन करते हुए जिला प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए सरकार पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि जब राजनीतिक कार्यक्रमों, रैली और शक्ति प्रदर्शन की अनुमति मिल सकती है तो धार्मिक आयोजनों में क्यों नहीं.

Last Updated : Sep 26, 2020, 9:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details