मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पूर्व BJP विधायक कल्याण सिंह ठाकुर का निधन, CM शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष ने दी श्रद्धांजलि

विदिशा के पूर्व विधायक कल्याण सिंह ठाकुर का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उनके निधन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित अन्य बीजेपी नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.

By

Published : Dec 23, 2020, 1:55 PM IST

Kalyan Singh Thakur passed away
कल्याण सिंह ठाकुर का निधन

विदिशा। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विदिशा के पूर्व विधायक कल्याण सिंह ठाकुर का बुधवार की सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उनके निधन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित अन्य बीजेपी नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. कल्याण सिंह ठाकुर कुछ दिनों पहले कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जिसके बाद से वे भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती थे. बुधवार सुबह 7 बजे अस्पताल में ही हार्ट अटैक आने से उनका निधन हो गया.

सीएम शिवराज ने दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि कल्याण सिंह जी, मेरे परिवार के सदस्य की तरह थे. उनका असमय जाना मेरे लिए अत्यंत पीड़ादायी है. वे अपने उत्कृष्ट कार्यों और मंगलकारी विचारों के माध्यम से सदैव हम सबके हृदय में रहेंगे. मैं अपनी श्रद्धा के सुमन अर्पित करता हूं.

अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करना क्या होता है, यह कल्याण सिंह जी के कार्य करने की शैली देखकर कोई भी समझ सकता है. ऐसे नेता विरले ही होते हैं. अंतिम सांस तक उन्होंने अंत्योदय के कल्याण के लिए कार्य किया. वे सदैव हम सबकी स्मृतियों में रहेंगे.

सीएम ने दी श्रद्धांजलि

विदिशा के पूर्व विधायक कल्याण सिंह ठाकुर जी सदैव गरीबों, असमर्थों और समाज के प्रत्येक कमजोर वर्ग के कल्याण के लिए समर्पित रहे. आज उनके रूप में प्रदेश ने एक सच्चे और समर्पित जनसेवक को खो दिया है. ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें.

वीडी शर्मा ने भी दीश्रद्धांजलि

विदिशा के पूर्व विधायक कल्याण सिंह ठाकुर जी के निधन का दुःखद का समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दे एवं शोकाकुल परिजनो को इस वज्रपात को सहन करने की शक्ति दे.

वीडी शर्मा ने दी श्रद्धांजलि

शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद बने थे विधायक

पूर्व विधायक कल्याण सिंह ठाकुर वर्ष 2013 में शिवराज सिंह चौहान द्वारा इस्तीफा देने के बाद हुए उपचुनाव में विजयी हुए थे. इसके पहले वे विदिशा जनपद पंचायत के सदस्य और ग्राम पंचायत तिलक के सरपंच भी रहे थे. कल्याण सिंह की पहचान एक जमीन से जुड़े नेता के तौर पर रही थी. उनके निधन पर बीजेपी नेताओं ने शोक की लहर है. जानकारी के मुताबिक पूर्व विधायक कल्याण सिंह ठाकुर का अंतिम संस्कार कोरोना गाइडलाइन के तहत किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details