मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक साल तक गांधीदर्शन यात्रा करेगी उनके विचारों का प्रसार, दो अक्टूबर से शुरू हुई है यात्रा

गंजबासौदा में गांधी जी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य पर दोनों दलों के नेता एक मंच पर आ गए, यही ही तो है गांधी का सद्भाव का विचार जो कि देश को दलों से ऊपर रखता है.

By

Published : Oct 4, 2019, 2:35 PM IST

Updated : Oct 4, 2019, 2:54 PM IST

गांधीदर्शन यात्रा

विदिशा। गांधी जी पर भले ही लोग दो राय रखते हो लेक़िन अप्रत्यक्ष रूप से ही गांधी का एक विचार सार्थक होते दिख रहा है, सद्भाव का विचार जो कि आज दिख रहा है. गंजबासौदा में गांधी जी के 150 वीं जयंती के उपलक्ष्य पर गांधी जी ने अप्रत्यक्ष रूप से दोनों दलों के नेताओं को एक मंच पर आने को मजबूर कर दिया. ये ही तो हैं गांधी का सद्भाव का विचार जो कि देश को दलों से ऊपर रखता है.

गांधीदर्शन यात्रा

विधायक निशंक जैन ने बताया कि देश की दो प्रमुख पार्टी कांग्रेस और बीजेपी अलग अलग विचारों को लेकर चलती है लेकिन जब गांधी जी की बात आती है तो एक साथ खड़ी नजर आती हैं.

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती के अवसर पर गांधीदर्शन यात्रा के प्रचार-प्रसार हेतु 2 अक्टूबर 2019 से 2 अक्टूबर 2020 तक प्रदेश में गांधी दर्शन यात्रा का प्रचार-प्रसार वाहनों के माध्यम से किया जाएगा.

विदिशा जिले के गंजबासौदा विकासखण्ड में तीन वाहनों को विधायक लीना जैन और पूर्व विधायक निशंक जैन ने बासौदा सर्किट हाउस से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. प्रचार रथ एक सप्ताह तक बासौदा विकासखण्ड के ग्रामों में भ्रमण करेंगे. प्रचार रथों में महात्मा गांधी के विचारों से प्रेरित फिल्मों का प्रदर्शन, मुख्यमंत्री का वीडियो संदेश और आश्रम भजनावलि के रिकार्डिंग गीत भी प्रसारित होंगे.इन वाहनों पर प्रदर्शनी, नुक्कड़ नाटक प्रदर्शित किए जाएंगे.

Last Updated : Oct 4, 2019, 2:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details