मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

माशिम के आदेश से मचा हड़कंप, इतने जल्दी कैसे होंगे एडमिशन

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने प्राचार्यों से कहा कि प्राचार्य अनिवार्य रूप से 12 अगस्त तक कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं के छात्र-छात्राओं की प्रवेश प्रक्रिया पूरी करें.

By

Published : Aug 6, 2020, 5:32 PM IST

Board of Secondary Education ordered to complete the admission process by August 12
12 अगस्त तक प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण करने के आदेश

विदिशा। चार महीने से अधिक समय से सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद हैं, इसके बाद माध्यमिक शिक्षा मंडल ने स्कूलों के प्राचार्यों को एक फरमान जारी करते हुए कहा कि प्राचार्य अनिवार्य रूप से 12 अगस्त तक कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं के छात्र छात्राओं की प्रवेश प्रक्रिया पूरी करें. इस आदेश के बाद से प्राचार्यों में हड़कंप मचा हुआ है, आखिर इतने कम समय में छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया के साथ आखिर उनके बोर्ड परीक्षा के फार्म भी कैसे भरवा सकेंगे. इस मामले में अशासकीय शिक्षण संस्थान संघ ने बोर्ड के अधिकारियों से कम से कम एक माह का समय देने की मांग की ताकि वे सभी छात्रों से बोर्ड परीक्षा फार्म भरवा सकें.

प्राचार्यों ने बताया समय इतना कम है, कोरोना संक्रमण के चलते निजी स्कूलों को शासन ने बंद करने के आदेश दिए हैं, इससे बड़ी संख्या में छात्र प्रवेश लेने परीक्षा फार्म भरने और सत्र 2020 से 21 के लिए अपना नामांकन फार्म भरने से वंचित रहेंगे. संघ ने छात्रों के पालक से भी आग्रह किया है कि वे अपने बच्चों को अनिवार्य रूप से समय सीमा पर प्रवेश दिलवाकर उनका परीक्षा फार्म और नामांकन फार्म भरवाएं ताकि 2020-21 में होने वाली बोर्ड परीक्षा में उनके बच्चे शामिल हो सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details