मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जिला अस्पताल की बड़ी लापरवाही, प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला को किया भोपाल रेफर, हालत गंभीर

By

Published : Apr 8, 2019, 1:44 PM IST

जिला अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला का इलाज करने के बजाए अस्पताल ने उसे भोपाल रेफर कर दिया, जिससे रास्ते में ही उसकी डिलीवरी हो गई. ऊपर से उसे एंबुलेंस तक मुहैया नहीं कराया गया. फिलहाल महिला की हालत गंभीर है..

रास्ते में ही हुआ महिला का प्रसव


विदिशा। एक बार फिर जिला अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है. प्रसव पीड़ा होने पर महिला के परिजन उसे विदिशा जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे. जहां अस्पताल स्टाफ ने परिजनों के साथ बदसलूकी कर महिला को भोपाल रेफर कर दिया. रास्ते में ही महिला की डिलीवरी हो गई. फिलहाल महिला की हालत गंभीर बनी हुई है.

रास्ते में ही हुआ महिला का प्रसव

परिजनों के मुताबिक देर रात बहू को प्रसव पीड़ा होने पर वे उसे लेकर जिला अस्पताल आए थे. पीड़ित महिला की सास का कहना है कि अस्पताल स्टाफ ने उनकी बहू का इलाज करने के बजाए उसे भोपाल रेफर कर दिया. महिला दर्द से तड़पती रही, लेकिन न तो अस्पताल स्टाफ ने महिला का इलाज किया और न ही भोपाल ले जाने के लिए एंबुलेंस का इंतजाम किया. जैसे-तैसे परिजनों ने एक गाड़ी की व्यवस्था की और जैसे ही वे अस्पताल से कुछ दूर पहुंचे, गाड़ी में ही महिला ने शिशु को जन्म दे दिया.

जिसके बाद परिजन महिला को वापस लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. यहां एक बार फिर अस्पताल स्टाफ ने उनके साथ बदसलूकी की. परिजनों का कहना है कि काफी मिन्नतों के बाद जिला अस्पताल में महिला को भर्ती किया गया. यहां शिशु तो स्वस्थ है, लेकिन महिला की हालत गंभीर बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details