मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विदिशा : गर्मी से लोगों का बुरा हाल, 45 डिग्री दर्ज किया गया तापमान

By

Published : May 25, 2020, 7:04 PM IST

विदिशा जिले में इन दिनों भीषण गर्मी के चलते लोग घरों में कैद हैं. वहीं गर्मी से राहत पाने के लिए कुछ बच्चे डैम में नहाते हुए दिखे. बता दें कि सोमवार को जिले में 45 डिग्री का तापमान दर्ज किया गया है.

Bad condition of people due to heat in vidisha
गर्मी से लोगों का बुरा हाल

विदिशा।एक ओर पूरे देश में कोरोना महामारी ने कहर मचा रखा है. वहीं प्रदेश में भीषण गर्मी के चलते आग बरस रही है. जिसके चलते शहर का तापमान 45 डिग्री के पार हो गया है. सोमवार को जिले की सिरोंज तहसील में तापमान 45 डिग्री दर्ज किया गया. गर्मी और उमस ने लोगों का बुरा हाल करके रखा है. वहीं गर्मी से बचने के लिए कुछ बच्चे डैम में नहाते हुए नजर आए.

दरअसल बीते कुछ दिनों से शहर में लगातार पड़ रही गर्मी से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. चिलचिलाती धूप के चलते पारा 45 डिग्री तक पहुंच गया है. इन दिनों शहर सहित पूरे देश में लॉकडाउन है, जिसके चलते लोग घरों में कैद थे. वहीं बीते दिनों सरकार ने राहत दी है, जिसके चलते लोगों को बाहर आने जाने की छूट दी है, इसके बावजूद सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है.

वहीं स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि शाम ढलते ही लू बढ़ने की संभावना है, जो खतनाक और जानलेवा है. वहीं गर्म थपेड़ों के चलते लोग राहत की छांव तलाशते नजर आ रहे हैं. एक ओर कोरोना दूसरा गर्मी के चलते लोग घरों से निकलने से परहेज कर रहे हैं. शरीर को झुलसा देने वाली गर्मी पड़ने के चलते लोग घरों से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details