मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 7, 2021, 7:49 AM IST

ETV Bharat / state

बाबा का हठ योग: बच्चों को कोरोना से बचाने के लिए बाबा विनोद कर रहे अग्नि साधना

बच्चों को कोरोना से बचाने के लिए बाबा चारों ओर कंडे की आग जलाकर तप कर रहे हैं. पिछले लगभग 20 सालों से भीषण गर्मी में कंडों की आग जलाकर उस धूनी में खुद के शरीर को तपाकर बाबा ईश्वर से समाज में फैली अनेक बीमारियों को दूर करने के लिए प्रार्थना करते आ रहे हैं.

baba is doing penance
बाबा कर रहे हैं हठयोग

विदिशा।विदिशा के खाई क्षेत्र में रहने वाले विनोद बाबा जो पिछले कई सालों से भीषण गर्मी में अपने चारों ओर कंडे की आग जलाकर तप करते आ रहे हैं. विनोद बाबा का कहना है कि वह अप्रैल महीने में भी ऐसा ही तप कोरोना महामारी को लेकर कर चुके हैं और इसमें उन्होंने कहा था कि जल्दी ही सब कुछ ठीक हो जाए. और अब की बार यह बच्चों में कोरोना का संक्रमण न हो इसके लिए ईश्वर से तप करके प्रार्थना कर रहे हैं.

बाबा कर रहे हैं हठयोग

जलते कंडों के बीच बाबा का हठयोग! कोरोना के खात्मे को लेकर कही ये बात

बाबा शरीर को तपाकर ईश्वर से करते हैं प्रार्थना

बहुत गरीब परिवार में रहने वाले और साइकिल की एक छोटी सी दुकान में पंचर जोड़ने का काम करने वाले विनोद बाबा दिल के बड़े अमीर हैं. यह पिछले लगभग 20 सालों से इसी प्रकार का भीषण गर्मी में कंडों की आग जलाकर उस धूनी में खुद के शरीर को तपाकर ईश्वर से समाज में फैली अनेक बीमारियों अनेक समस्याओं के लिए प्रार्थना करते आ रहे हैं. विनोद बाबा की माने तो पिछले अप्रैल महिने में भी उन्होंने इसी प्रकार का तप किया था और ईश्वर से प्रार्थना की थी कि देश से कोरोना का संकट कम हो जाए और अब इस कोरोना महामारी में बच्चों के ऊपर संकट के बादल आने की संभावना लग रही है इसलिए आज फिर ईश्वर से प्रार्थना की है कि भगवान देश के भविष्य कहे जाने वाले बच्चों को इस व्याधि से वह अवश्य बचाएं.

बाबा ने 26 अप्रैल को किया था हठयोग

विनोद छीपा उर्फ विनोद बाबा का कहना है कि 26 अप्रैल को तप हठयोग किया था के कोरोना की बीमारी कम हो देश के अंदर महामाई देवी मां की कृपा से कम हो रही है और यह अब बच्चों पर महामारी पड़ रही है. पूरे देश के बच्चों की जान बचाए देवी मां यही भगवान से प्रार्थना है महाकाल की कृपा से इसे हठयोग तप कहते हैं. सब साधु संत करते हैं और वह भी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details