मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विदिशा रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी का डिब्बा प्लेटफॉर्म पर चढ़ा, मामले की जांच शुरू

विदिशा रेलवे स्टेशन पर मालगोदान प्लेटफॉर्म पर गेहूं लोडिंग के लिए आई मालगाड़ी का एक खाली डिब्बा अचानक प्लेटफॉर्म पर चढ़ गया. हालांकि डिब्बा चढ़ने से कोई नुकसान नहीं हुआ है. भोपाल से रेल विभाग का एक दल विदिशा के लिए रवाना हुआ है. जो मामले की जांच करेगा.

By

Published : May 24, 2020, 6:40 PM IST

Published : May 24, 2020, 6:40 PM IST

Vidisha railway station
विदिशा रेलवे स्टेशन

विदिशा। विदिशा रेलवे स्टेशन पर मालगोदान प्लेटफार्म पर गेहूं लोडिंग के लिए आई मालगाड़ी का एक खाली डिब्बा अचानक प्लेटफॉर्म पर चढ़ गया. डिब्बा प्लेटफॉर्म पर चढ़ने से लोग हैरान रह गए, आसपास के कर्मचारी समझ ही नही पाए आखिर यह डिब्बा चढ़ा कैसे.

मालगाड़ी का डिब्बा प्लेटफॉर्म पर चढ़ने के मामले में जांच के लिए भोपाल से टीम रवाना

हालांकि डिब्बा चढ़ने से कोई नुकसान नहीं हुआ पर अब रेलवे प्रशासन के लिए यह जांच का विषय हो गया है कि मालगाड़ी का एक डिब्बा अचानक प्लेटफार्म पर कैसे चढ़ा. मालगाड़ी द्वारा गेहूं विदिशा लाया गया. हालांकि इसके लिए एक अलग प्लेटफॉर्म बना है.

मालगाड़ी के डिब्बे को इंजन से अलग किया, डिब्बा पटरी पर खड़ा हुआ था. यह डिब्बा कैसे प्लेटफॉर्म पर चढ़ गया, रेलवे से एक दल भोपाल से इसकी जांच करके बताएगा. हालांकि विदिशा के प्लेटफॉर्म पर किसी तरह की जनहानि नही हुई.

विदिशा रेलवे स्टेशन के मालगोदान प्लेटफार्म पर मालगाड़ी का डिब्बा प्लेटफॉर्म पर चढ़ा

लेकिन अगर डिब्बे के आसपास कोई मजदूर काम कर रहे होते या यह डिब्बा मेन लाइन पर अचानक आ जाता तो बड़ा हादसा भी हो सकता था. विदिशा रेलवे प्रशासन इस पूरे मामले में बचता नजर आया. अब भोपाल से एक दल विदिशा के लिए रवाना हुआ है. जो मामले की जांच करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details