मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उमरिया: युवा उत्साह से लगवा रहे कोरोना वैक्सीन

By

Published : May 6, 2021, 10:33 AM IST

उमरिया में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है. वहीं युवाओं में कोरोना वैक्सीन को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है. वैक्सीन लगवाने के बाद युवाओं ने खुशी जाहिर की.

Youth excitedly getting corona vaccine
युवा उत्साह से लगवा रहे कोरोना वैक्सीन

उमरिया।कोरोना संक्रमण से मुक्ति के लिए 18-44 साल के आयु वर्ग के लोगों का 5 मई से टीकाकरण किए जाने का अभियान शुरू किया गया है. टीकाकरण को लेकर युवाओं में उत्साह है. जिला चिकित्सालय स्थित मलेरिया कार्यालय में प्रथम नागरिक के रूप में चयन किए जाने पर अरूणेष दुबे, भूपेंद्र सिंह, रचना मिश्रा और पवन शर्मा ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है. वैक्सीनेशन के बाद काफी खुश दिखाई दिए.

उमरिया के युवा उत्साह से लगवा रहे कोरोना वैक्सीन

उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए कोविन पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराया, इसमें अपना रजिस्टर्ड मोबाईल नम्बर डाला, जिसके बाद मोबाईल पर 6 अंकों का ओटीपी आने के बाद ओटीपी सबमिट की, जिसके बाद नजदीक के वैक्सीनेशन सेंटर और टाइम स्लॉट बुक किया. रजिस्ट्रेशन के लिए फोटो युक्त आईडी जैसे आधार कार्ड, पेन कार्ड, ड्राइविंग लायसेंस लगाया. रजिस्ट्रेशन होने के बाद जिला चिकित्सालय के मलेरिया आफिस पहुंचकर हमने वैक्सीनेशन की पहली डोज ली है. उन्होने कहा कि जिस प्रकार छोटे बच्चों को बीमारियों से बचाने के लिए टीका लगवाया जाता है ठीक उसी प्रकार आम जन कोरोना महामारी से बचने के लिए टीकाकरण अवश्य कराएं, यह पूरी तरह सुरक्षित है.

राजधानी में 18+ वैक्सीनेशन की शुरुआत, पहले दिन लगेंंगे 100 डोज

उन्होंने जिलावासियों से अपील की है कि टीकाकरण के लिए वे अपनी बारी का इंतजार करें, शासन द्वारा सभी को निशुल्क टीका लगाया जाने की सुविधा दी जा रही है. अफवाह या भ्रामक जानकारियों से बचे, साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन कर अपने परिवार, समाज, जिला और देश को सुरक्षित रखे. टीकाकरण के लिए जिले के प्रथम नागरिक के रूप में चयन किए जाने पर उन्होंने प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन और जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों के प्रति आभार व्यक्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details