मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Umaria Road Accident: सीएम के कार्यक्रम में जा रही बस हादसे का शिकार, 3 की मौत, दर्जनों घायल

By

Published : May 24, 2023, 3:34 PM IST

बुधवार को उमरिया में एक बस हादसे का शिकार हो गई, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई है. बस सीएम शिवराज के एक कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को ले जा रही थी. ये हादसा एक बाइक सावर को बचाने की कोशिश के दौरान हुआ.

Umaria Road Accident
उमरिया बस हादसा

उमरिया।सीएम शिवराज के एक कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को ले जा रही बस घघरी ओवरब्रिज में दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. बुधवार को हुए इस हादसे में 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है जिसमें 2 बाइक सवार बताए जा रहे हैं. बस सवार लगभग दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को इलाज के लिए 108 एंबुलेंस की मदद से जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया है जहां उनका उपचार जारी है. सभी 24 मई को उमरिया जिले के ग्राम पंचायत धनोरा में आयोजित लाडली बहना सम्मेलन में शामिल होने जा रहे थे.

सीएम के कार्यक्रम में जा रही थी बस

लाडली बहना सम्मेलन का था आयोजन:जिले के ग्राम धनोरा में आयोजित लाडली बहना सम्मेलन आयोजित किया गया था जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होने पहुंच रहे थे. इस दौरान ज्यादा तादाद में भीड़ इकट्ठे हो सके इसके लिए स्थानीय स्तर पर जिले भर की ग्राम पंचायतों से महिलाओं और लोगों को जुटाने के प्रयास में महिलाओं को बसों में भरकर लाया जा रहा था. इस दौरान पाली जनपद के ग्राम पंचायत बटुरा से आ रही बस गगरी ओवर ब्रिज के ऊपर दुर्घटना का शिकार हो गई है. जिसमें 3 लोगों की मौके पर मौत हो गई और दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं.

MP: डंपर ने डिवाइडर तोड़कर लोडिंग ऑटो को मारी टक्कर, चार लोगों की मौत

शिवपुरी में अलग-अलग हादसे में ड्राइवर सहित 3 लोग घायल

पन्ना में यात्री बस और बुलेरो की टक्कर, 1 की मौत 12 से ज्यादा घायल

बाइक को बचाने में हुआ हादसा:जानकारी के अनुसार बस के आगे एक बाइक जा रही थी जिसे बचाने की कोशिश में बस ड्राइवर ने अचानक ब्रेक लगा दी और बस पलट गई. घटना में दो मोटरसाइकल सवार और एक बस में सवार व्यक्ति की मौत होना बताया जा रहा है. बस में सवार दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. इस हादसे के बाद सड़क पर जाम की स्थिति निर्मित हुई है, हालांकि पुलिस जाम को खुलवाने का प्रयास कर रही है. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो बाईक चालाक को बचाने के चक्कर में हादसा हुआ.

उमरिया बस हादसा

शिवपुरी में 2 सड़क हादसे: शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा क्षेत्र के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो भीषण सड़क हादसे हुए हैं इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है वहीं 5 लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिनका उपचार जारी है. पहला मामला रन्नौद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली करौंदी-अकाझिरी रोड पर देर रात दो बाइकों में आमने सामने की जोरदार भिड़त हो गई. इस हादसे में दिनेश आदिवासी (27) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसका उपचार जिला अस्पताल में जारी है.

दूसरा मामला इंदार थाना क्षेत्र के देहरदा-अशोनगर रोड़ के खतौरा पीरोठ के पास संचालित पेट्रोल पंप के पास गठित हो गया है. जहां दो बाइकों में आमने-सामने की जोरदार भिड़ंत हो गई. इस हादसे में गंभीर रूप से घायल कान्हा यादव को चिकित्सकों द्वारा उपचार के बाद ग्वालियर रेफर कर दिया गया था लेकिन युवक ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details