मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जनसुनवाई में कलेक्टर ने सुनी आम लोगों की समस्याएं

By

Published : Jan 6, 2021, 1:17 AM IST

जिले में मंगलवार को जनसुनवाई का आयोजन किया गया. जिसमें कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने लोगों की समस्याओं को सुना एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों को समस्याओं का निराकरण करने का आदेश दिया.

Public hearing officer
जनसुनवाई करते हुए अधिकारी

उमरिया। कोरोना संक्रमण के बाद जारी जिले में जनसुनवाई प्रारंभ हो गई है. कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव तथा अपर कलेक्टर अशोक कुमार ओहरी द्वारा जनसुनवाई में जिले भर से आए आवेदकों की समस्यायें सुनी गई. कलेक्टर ने मोबाइल के माध्यम से संबंधित अधिकारियों एवं मैदानी अमले को निराकरण के संबंध में निर्देश दिए.

जनसुनवाई में जिले भर से 30 आवेदकों ने अपनी समस्यायें रखी. बरही से आये राम नारायण गुप्ता ने पट्टे की जमीन से जबरजस्ती रास्ता निकालने, ग्राम बल्हौड से आई दुर्घटिया बाई पाल ने प्रधानमंत्री आवास बनाने हेतु भूमि उपलब्ध कराने की मांग की. कलेक्टर ने संबंधित पटवारी से मोबाइल से चर्चा कर जानकारी प्राप्त की गई, जिसमें उन्होने बताया कि दुर्घटिया बाई द्वारा वन भूमि में प्रधानमंत्री आवास बनाया जा रहा है. जिसे वन विभाग द्वारा रोक दिया गया है. दुर्घटिया बाई को आवास बनाने हेतु अन्यत्र भूमि उपलब्ध कराने के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिए गए.

इसी तरह राम सिंह गोंड ग्राम बड़वाही मौल्हार टोला ने पेयजल व्यवस्था हेतु हैण्डपंप लगवाने, बिजौरी से आई पुष्पलता द्विवेदी ने ससुराल वालों द्वारा प्रताडित करने, रामाभीम काछी ग्राम चिल्हारी ने बीपीएल सूची में नाम जोड़ने, राम बालक यादव ग्राम पिपरिया ने भूमि बंटवारा कराने संबंधी आवेदन दिया. इस दौरान कई विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details