मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 10, 2021, 11:27 AM IST

ETV Bharat / state

उमरिया : कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण  शुरू, पुलिस अधीक्षक ने लगवाया टीका

जिले में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में स्वास्थ्य विभाग के बाद पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई. करीब 824 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्षय रखा गया है.

second phase of vaccination
सरे चरण का वैक्सीनेशन हुआ शुुरु

उमरिया। जिले में कोरोना वैक्सीनेशन का द्वितीय चरण सोमवार से शुरू हो गया. इस चरण में स्वास्थ्य विभाग के बाद पुलिस व राजस्व विभाग के प्रशासनिक सेवकों का टीकाकरण हो रहा है. पहले दिन 824 लोगों को वैक्सीन की डोज निर्धारित की गई है. छह सेंटर में यह प्रक्रिया दिनभर चलती रही. जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. सीपी शाक्या ने बताया पहले चरण के बाद शासन के निर्देशन पर जारी गाइडलाइन के तहत सूचीबद्ध सेवकों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है.

824 को लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्षय

जिला चिकित्सालय उमरिया में बनाए गए कोरोना वैक्सीनेंशन सेंटर में पुलिस अधीक्षक विकास कुमार शाहवाल , एसडीओपी के. के. पाण्डेय सहित अन्य स्टाफ ने वैक्सीनेशन कराया. सोमवार को छह केन्द्र जिला अस्पताल उमरिया, पाली, मानपुर, नौरोजाबाद, इंदवार में लोगों को टीके का पहला डोज लगा है. इस दौरान कोरोना गाइडलाइन के पहले काउंसलिंग फिर वेरीफिकेशन और फिर मानीटरिंग की गई. देर शाम तक यह प्रक्रिया जारी रही. इस तरह तकरीबन महीने भर टीकाकरण का अभियान चलता रहेगा. टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिशा-निर्देश भी जारी किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details