मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आरक्षक भर्ती के लिए थाना स्तर पर चल रही स्क्रीनिंग, युवाओं ने लिया बढृ चढ़कर हिस्सा

By

Published : Dec 20, 2020, 11:48 PM IST

उमरिया में युवाओं के लिए थाना स्तर पर स्क्रीनिंग कार्यक्रम चलाया जा रहा है. जिसमें हजारों युवाओं ने कार्यक्रम में शामिल होकर स्क्रीनिंग कराई.

Screening
स्क्रीनिंग

उमरिया। युवाओं को पुलिस, सेना, बीएसएफ, सीआरपीएफ आदि में आरक्षक भर्ती के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से स्क्रीनिंग का कार्यक्रम रखा गया है. उमरिया में भर्ती प्रोत्साहन के लिए जिला प्रशासन द्वारा एससी, एसटी, पिछड़ा वर्ग तथा सामान्य वर्ग के युवक एवं युवतियों को प्रशिक्षण देने की योजना रखी गई है. इसकी रुपरेखा मध्य प्रदेश शासन की आदिम जाति कल्याण मंत्री मीणा सिंह के प्रयासों से रखी गई है.

थाना स्तर पर चल रही है स्क्रीनिंग

युवाओं का लगा हुजूम

थाना स्तर पर चल रही स्क्रीनिंग में सुबह से ही पूरे जिले भर में थाना और चौकियों में युवक और युवतियों का हुजूम लगा हुआ है. एससी, एसटी, ओबीसी और जनरल कैटेगरी के युवाओं और युवतियों के लिए अलग-अलग लाइन में लगाकर ऊंचाई की नाप ली जा रही है, और उनकी पूरी जानकारी भी नोट की जा रही है. नौरोजाबाद थाना प्रभारी डॉक्टर ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक विकास सहवाल के मार्गदर्शन में यह स्क्रीनिंग कराई जा रही है. सभी युवाओं का व्हॉट्सएप समूह भी बनाया जा रहा है ताकि आगामी आदेश जो भी प्राप्त होंगे, युवाओं को सूचित किया जाएगा.

खेल शिक्षकों की उपस्थिति में चल रही स्क्रीनिंग

युवक युवतियों के लिए जिला प्रशासन द्वारा संबंधित थाना प्रभारी, खेल शिक्षक, जिला खेल एवं युवक कल्याण अधिकारी तथा छात्रावास अधीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है. सभी युवाओं की हाइट ली जा रही है, और नाम सहित सम्पूर्ण जानकारी नोट की जा रही है.

स्क्रीनिंग
सभी थाना और चौकियों में हो रही स्क्रीनिंग

वहीं एसपी विकास कुमार सहवाल ने बताया कि स्क्रीनिंग की कार्रवाई थाना पाली, नौरोजाबाद, जिला मुख्यालय कंट्रोल रूम, पुलिस चौकी बिलासपुर एवं घुनघुटी में की जा रही है. पुलिस अधीक्षक ने जिले भर के युवाओं से अपील की है, कि योग्यता अनुसार सम्बंधित थाना क्षेत्र में पहुंचकर स्क्रीनिंग में भाग ले सकते हैं. वैसे यह स्क्रीनिंग पुलिस भर्ती के लिए कराई जा रही है. जिले भर में स्क्रीनिंग के बाद जिला स्तर पर युवाओं को पुलिस भर्ती के लिए तैयारी कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details