मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस ने निकाली जागरूकता रैली

उमरिया में नौरोजाबाद पुलिस एवं शासकीय कुमार मंगलम ने उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों के संयुक्त तत्वावधान में जागरूकता रैली निकाली. रैली में स्कूली छात्र-छात्राएं भी शामिल हुई. पुलिस ने महिला अपराधों के प्रति सजग एवं जागरूक होने का संदेश दिया.

By

Published : Jan 22, 2021, 10:36 PM IST

awareness rally
जागरूकता रैली

उमरिया। नौरोजाबाद पुलिस और शासकीय कुमार मंगलम ने उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों के साथ मिलकर जागरूकता रैली निकाली. रैली में स्कूली छात्र-छात्राएं भी शामिल हुई. पुलिस ने महिला अपराधों के प्रति सजग एवं जागरूक होने का संदेश दिया. साथ ही महिलाओं के लिए समाज में सम्मानजनक अनुकूल वातावरण तैयार करने के लिए जन मानस को कानून के विधिक प्रावधानों की जानकारी दी जा रही है. इसके अतिरिक्त महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों के निवारण के लिए विधिक सलाह देते हुए साइबर अपराध के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

एमपी पुलिस के मोबाइल एप के बारे में दी गई जानकारी

इस अवसर पर एसआई अल्का पटेल ने कहा कि महिलाएं आज भी सड़कों पर अकेले चलने से डरती हैं. उन्होंने कहा कि किसी भी शहर को सुरक्षित बनाने का जिम्मा सिर्फ पुलिस का नहीं है. बल्कि समाज के लोगों का भी कर्तव्य है, इसीलिए यह अभियान चलाया जा रहा है. इसके साथ ही हेल्पलाइन नंबर डायल 100, 1090, 1098 और मध्य प्रदेश पुलिस के मोबाइल एप के बारे में जानकारी दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details