मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उमरिया: निर्माणाधीन सड़क पर जगह-जगह खुदे गड्ढे, दिनरात उड़ रही धूल से लोग हो रहे परेशान

नेशनल हाईवे-43 का निर्माण लंबे समय से चल रहा है. ठेकेदार की लापरवाही की वजह से ये काम धीमी गति से हो रहा है. इससे परेशान लोगों ने चक्काजाम करने की चेतावनी दी है.

By

Published : Mar 1, 2019, 3:09 PM IST

नेशनल हाईवे-43

उमरिया। जिले के लालपुर से निकल रहे नेशनल हाईवे-43 की हालत बेहद जर्जर हो गई है. भारी वाहनों की वजह से उड़ती धूल ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. इससे लालपुर हाईवे के सड़क किनारे रह रहे लोगों ने चक्काजाम करने की चेतावनी दी है.

नेशनल हाईवे-43


दरअसल नेशनल हाईवे-43 का निर्माण लंबे समय से चल रहा है. ठेकेदार की लापरवाही की वजह से ये काम धीमी गति से हो रहा है. इससे लोग परेशान हैं. यहां भारी वाहनों के चलने से उड़ने वाली धूल ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है. बता दें कि उमरिया जिला कोयला खदान का गढ़ है, जहां रात-दिन मालवाहक वाहन चलते रहते हैं. वहीं नेशनल हाईवे-43 के लिए सड़कों की खुदाई कर दी गई है, जिससे सड़कों पर चलने वाले वाहन से बहुत धूल उड़ती रहती है. इससे लोगों का जीना मुहाल हो गया है.


वहीं हाईवे किनारे विद्यालय होने के कारण धूल का सबसे ज्यादा खामियाजा स्कूली बच्चों को भुगतना पड़ रहा है. सड़क किनारे होटल चला रहे दशरथ का कहना है कि सड़क पर पानी का छिड़काव नहीं करने से दिनभर धूल उड़ती है. जब से सड़क का निर्माण शुरू हुआ है, तब से उनकी दुकान बर्बाद हो चुकी है. लोगों का कहना है कि ठेकेदार द्वारा खुदाई करके छोड़ दी गई है. सड़क पर दिनभर चलने वाले वाहनों के कारण उड़ने वाली धूल से लोगों का जीना तो मुहाल हो ही गया है, साथ ही लोग बुरी तरह से रोगों के शिकार हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details