मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Bandhavgarh Tiger Reserve : बांधवगढ़ टाइगर रिज़र्व के पास बाघ ने किया चरवाहे पर हमला, गंभीर रूप से घायल

उमरिया जिले के एक गांव में बाघ की दहशत फैली हुई है. बाघ ने चारागाह में पालतू पशु का शिकार करने के साथ ही चरवाहे पर जानलेवा हमला किया. चरवाहे को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालत नाजुक होने पर उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया. मामला बांधवगढ़ टाइगर रिज़र्व के धमोखर वनपरिक्षेत्र के रायपुर बीट का है. (Bandhavgarh tiger reserve) (Tiger attacked man) (Man seriously injured)

By

Published : Nov 5, 2022, 5:40 PM IST

Updated : Nov 10, 2022, 5:44 PM IST

Bandhavgarh tiger reserve Tiger attacked man
बांधवगढ़ टाइगर रिज़र्व के पास बाघ ने किया चरवाहे पर जानलेवा हमला

उमरिया।बांधवगढ़ टाइगर रिज़र्व के धमोखर वनपरिक्षेत्र में बाघ बैल का शिकार कर झाड़ियों में छिपा बैठा था. बाघ के मूवमेंट की जानकारी लगते ही ग्राम सकरिया निवासी रतन चौधरी अन्य पशुओं को घटनास्थल से हटाने लगा. तभी झाड़ियों में बाघ ने पीछे से हमला कर दिया. इससे रतन चौधरी को पीठ और सिर में गम्भीर चोट लगी. घायल का जिला चिकित्सालय उमरिया में प्राथमिक इलाज कर जबलपुर रेफर कर दिया है.

बांधवगढ़ टाइगर रिज़र्व के पास बाघ ने किया चरवाहे पर जानलेवा हमला

ग्रामीणों ने जानकारी वन प्रबंधन को दी :चरवाहे पर हमले की जानकारी के बाद स्थानीय लोगों द्वारा टाइगर रिजर्व प्रबंधन को घटना की सूचना दी गई. इसके बाद प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से गंभीर हालत में घायल चरवाहे को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. बैल पर हमले की खबर पाकर मवेशी पालक स्थानीय सकरिया निवासी रतन पिता धम्मा चौधरी उम्र 44 वर्ष अपने भतीजे दीपचंद रैदास एवम अपने भाई महिपाल रैदास के साथ घटनास्थल पर पहुंचे थे.

MP: मां तुझे सलाम! अपने बच्चे को बाघ के जबड़े में देखकर महिला ने रखा 'काली' का रूप

झाड़ में छिपा था बाघ :ग्रामीण बाकी मवेशियों को घटनास्थल से पृथक करने का प्रयास करने लगे. इसी दौरान झाड़ में छिपे बाघ ने हमला कर दिया. यह घटना शुक्रवार शाम की है. इस मामले में डिप्टी रेंजर तिहार सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी पर त्वरित घायल को जिला अस्पताल लाया गया है, जहां फिलहाल उनका प्राथमिक उपचार कर जबलपुर रेफर कर दिया गया है. (Bandhavgarh tiger reserve) (Tiger attacked man) (Man seriously injured)

Last Updated : Nov 10, 2022, 5:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details