मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अन्नदाता की प्रगति से ही मध्यप्रदेश बनेगा आत्मनिर्भर: मंत्री मीना सिंह

उमरिया जिला मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री मीना सिंह द्वारा किसान क्रेडिट कार्ड वं पशुपालन विभाग से जुड़ी योजनाओं से हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया.

By

Published : Dec 19, 2020, 7:14 AM IST

Farmers conference
किसान सम्मेलन

उमरिया।रायसेन में शिवराज सरकार की तरफ से राज्य स्तरीय किसान सम्मेलन का शुक्रवार को आयोजन किया गया. किसान महासम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 1 क्लिक के माध्यम से 35 लाख किसानों के खाते में 1600 करोड़ रुपए की राहत राशि ट्रांसफर की. इसी के चलते किसान सम्मेलन जिला मुख्यालय ब्लॉक स्तर पर भी आयोजित किए गए. जिला मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री मीना सिंह द्वारा किसान क्रेडिट कार्ड वह पशुपालन विभाग से जुड़ी योजनाओं से हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया. मध्यप्रदेश की आदिम जाति कल्याण मंत्री मीना सिंह ने कहा है कि अन्नदाता किसान की उन्नति से ही मध्यप्रदेश आत्मनिर्भर बन सकेगा.

मंत्री मीना सिंह ने शुक्रवार को किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में किसानों के हित में राज्य सरकार द्वारा निरंतर निर्णय लिये जा रहे हैं. प्रदेश में सिंचाई सुविधा का विस्तार किया गया है. इसके साथ ही किसान कृषि संगठनों का गठन कर उनके उत्पाद तैयार कर विपणन की उचित व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर किसानों को कृषि ऋण देने की व्यवस्था इस वर्ष से पुन: शुरू की है. राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 6 हजार रूपये के साथ मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से 4 हजार रूपये अतिरक्त रूप से दिये जाने का फैसला किया है.

जिला स्तरीय किसान सम्मेलन कार्यक्रम में जिले में जगह-जगह से अन्नदाता पहुंचे. साथ ही कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ,पुलिस अधीक्षक विकास कुमार शाहवाल , जिला अध्यक्ष दिलीप पांडे, मनीष सिंह, राकेश शर्मा, अरविंद बंसल सहित जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details