मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी करोड़ों की लागत से बनी सड़क, लंबी दरार आई

उमरिया जिले में पाली नगर पालिका क्षेत्र में करोड़ों की लागत से आठ महीने पहले ही सड़क का निर्माण करवाया था लेकिन सड़क में दरार आ गई है.

By

Published : Jun 22, 2020, 12:49 PM IST

Updated : Jun 22, 2020, 2:11 PM IST

long-cracks-on-the-road
सड़क में आई लंबी दरार

उमरिया।जिले की पाली नगर पालिका क्षेत्र में करोड़ों की सड़क में भ्रष्टाचार करने का मामला सामने आया है. धौरई सूखा डोंगरिया टोला मार्ग में नगर पालिका ने करोड़ों की लागत से पक्की सड़क का निर्माण आठ महीने पहले ही कराया है, लेकिन सड़क में अभी से दरार आने लगी है.

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी करोड़ों की सड़क

वहीं वार्ड वासियों का आरोप है कि सड़क निर्माण कार्य में मिलीभगत कर ठेकेदार द्वारा घटिया सीमेंट, रेत का प्रयोग किया गया है, जिसकी कई बार शिकायत भी की गई लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने कोई ध्यान नहीं दिया जिससे सड़क बनते ही टूटती जा रही है.

नगर के समाजसेवी विद्यादर्शन वासवानी ने सड़क की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया है कि नगर पालिका के जिम्मेदार सीएमओ व इंजीनियर के कहने पर इस घटिया निर्माण कार्य को गति दी जा रही है. जिसकी जांचकर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए साथ ही निर्माण कार्य एजेंसी का भुगतान भी रोक देना चाहिए.

इस मामले में कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने पाली प्रवास के दौरान कहा कि निर्माण कार्य की जांच एसडीएम पाली करेंगे. जिसके बाद ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि नगर पालिका के जिम्मेदारों द्वारा ठेकेदार से टूटी हुई सड़क में सीमेंट मसाला भरवाकर घटिया सड़क पर मरहम पट्टी का काम आरम्भ कराया जा रहा है. बता दें कि बीते महीनों उक्त ठेकेदार के द्वारा घटिया सड़क निर्माण किया गया था.

Last Updated : Jun 22, 2020, 2:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details