मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ईटीवी भारत की खबर का असर, 408 कोल हापड मजदूरों को मिला भुगतान

By

Published : Apr 28, 2020, 9:04 PM IST

उमरिया जिले में ईटीवी भारत की खबर का असर देखने को मिला है, जहां कोल हापड के मजदूरों को उनकी मजदूरी का भुगतान किया गया. लॉकडाउन के चलते भुगतान नहीं किया गया था, जिसका विरोध मजदूरों ने किया था.

impact story
खबर का असर

उमरिया। जिले में ईटीवी भारत की खबर का असर देखने को मिला है जहां संजय गांधी ताप विधुत परियोजना के कोल हापड में काम करने वाले करीब 522 मजदूरों में से 408 मजदूरों की मजदूरी का भुगतान पॉवर प्लांट के मुख्य अभियंता व्हीके कैथवार और उनकी टीम के प्रयासों से ठेकेदार ने बैंक के माध्यम से करा दिया है.

खबर का असर

इस संबंध में पॉवर प्लांट के अतिरिक्त मुख्य अभियंता एसके जैन ने बताया कि कोल हापड में करीब 522 मजदूर कार्यरत है, जिनमें 408 मजदूरों का भुगतान कर दिया गया है. करीब 48 मजदूरों ने अब तक बैंक एकाउंट नहीं खुलवाए हैं, जिससे उनके भुगतान लंबित हैं. उन्होंने बताया कि कोल हापड में कार्यरत 66 अन्य मजदूरों ने हाल ही में बैंक एकाउंट की जानकारी अपडेट कराई है, उनको भुगतान किया जा रहा है.

गौरतलब है कि बीते सप्ताह लॉकडाउन के कारण सम्बंधित छत्तीसगढ़ निवासी ठेकेदार ने मजदूरों की मजदूरी का भुगतान नहीं किया था, जिससे मजदूरों ने काम बंद कर विरोध कर दिया था, इस खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से प्रसारित की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details