मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Dec 24, 2020, 9:09 AM IST

ETV Bharat / state

वन विभाग ने तेंदुए का शिकार करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार, करंट लगाकर किया था शिकार

उमरिया में वन विभाग की टीम ने तेंदुए का शिकार करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने 17 नवंबर को करंट लगाकर तेंदुए का शिकार किया था.

Forest Department has arrested the leopard hunting accused in Umaria.
आरोपी गिरफ्तार

उमरिया।पिछले महीने पाली में तेंदुए के शिकार मामले में फरार चल रहे आरोपी पकड़े गए हैं. मामला वनपरिक्षेत्र पाली के बरबसपुर बीट का है, जहां पिछले महीने 17 नवंबर को तेंदुए का शव पाया गया था.

मामले की जानकारी मिलते ही वन विभाग के डीएफओ आरएस सिकरवार मौके पर पहुंचकर शव का परीक्षण कर बताया था की तेंदुए का शिकार बिजली लगाकर किया गया है. तेंदुए के पंजे और मूंछ और कुछ अवशेष शव पर नहीं हैं. एक महीने से पाली वनपरिक्षेत्र की टीम निरंतर शिकारियों की तलाश में जुटी थी, जिसके परिणाम स्वरूप इस मामले में पहले ही चार आरोपी पकड़े जा चुके थे. दो अन्य फरार थे. जिनकी तलाश पाली का वन अमला लगातार कर रहा था.

इस दौरान वन अमले को कामयाबी मिली और उक्त मामले में वन अमले ने दो और आरोपी को गिरफ्तार किया है. बताया गया है की पकड़े गए जगदीश पिता मुसई बैगा,रामलाल पिता सुकाली बैगा दोनो निवासी ग्राम सलैया नंबर 2 के रहने वाले है. पकड़े गए आरोपियों से तेंदुए के मूंछ के बाल बरामद किए गए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details