मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

टीकमगढ़ और उमरिया में आग लगने से किसानों की फसल जलकर खाक

उमरिया जिले के खेरवाखुर्द गांव में गेहूं से भरी ट्राली में शार्ट सर्किट से फसल जल कर राख हो गई तो वहीं टीकमगढ़ जिले के नेगुवा गांव में घर के बाहर रखी 100 बोरे गेहूं में आग लग गई. दोनों ही मामलों में फायर ब्रिगेड की टीम तब पहुंची जब फसल जल कर राख हो चुकी थी.

By

Published : Apr 17, 2019, 12:10 AM IST

फसल में लगी आग

उमरिया/टीकमगढ़। उमरिया और टीकमगढ़ में आग लगने से किसानों की फसल जलकर राख हो गई है. उमरिया जिले के खेरवाखुर्द गांव में गेहूं से भरी ट्राली में शार्ट सर्किट से फसल जल कर राख हो गई तो वहीं टीकमगढ़ जिले के नेगुवा गांव में घर के बाहर रखी 100 बोरे गेहूं में आग लग गई. दोनों ही मामलों में फायर ब्रिगेड की टीम तब पहुंची जब फसल जल कर राख हो चुकी थी.

उमरिया जिले के खेरवाखुर्द गांव के किसान भैयालाल केवट अपने खेत से गेहूं की फसल काटकर ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर घर ले जा रहा था, इसी दौरान अचानक बिजली की तार की चपेट में आने से शॉर्ट सर्किट हुई. चिंगारी ट्रॉली में भरे गेहूं में जा गिरी और गेहूं देखते ही देखते जलकर राख हो गया. ग्रामीणों का कहना हैं कि उन्होंने बिजली विभाग की से ऊंचाई बढ़ाने के लिए आवेदन दिया था, लेकिन उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया है.

फसल में लगी आग

टीकमगढ़ जिले में पृथ्वीपुर के नेगुवा गांव में पूर्व सरपंच वीरन यादव के घर के बहार रखी 100 बोरे गेहूं की फसल में आग लग गई, जिससे फसल जलकर राख हो गया. वहीं आग लगने का कारण अज्ञात है. आनन-फानन में आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई लेकिन फायर ब्रिगेड समय पर नहीं पहुंची, जिसके बाद ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details