मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

धैर्य रखकर कोरोना वारियर्स ने जीती जंग, कलेक्टर सहित मेडिकल स्टाफ का दिया धन्यवाद

उमरिया के नौरोजाबाद नगर के कॉलोनी 5 में जय प्रकाश पटेल अपनी जिंदादिली के लिए जाने जाते हैं. समाजहित में कोई भी काम हो जयप्रकाश पटेल प्रथम पंक्ति में सदैव डटे हुए दिखाई देते हैं.

By

Published : May 4, 2021, 9:03 AM IST

Updated : May 4, 2021, 9:29 AM IST

Corona Warriors won the battle
कोरोना वारियर्स ने जीती जंग

उमरिया। जिले में कोरोना संक्रमण के मरीज पॉजिटिव होने के बाद भी अपने अंदर धैर्य, संयम रखते हुए कोविड केयर सेंटर और होम आईसोलेशन में रहे. कभी भी अपने मन में पॉजिटिव होने का ख्याल नहीं लाया. जिसका परिणाम रहा कि उमरिया के 3430 मरीज अब स्वस्थ्य होकर अपने घर पहुंच चुके हैं. नौरोजाबाद नगर के कॉलोनी 5 में जय प्रकाश पटेल अपनी जिंदादिली के लिए जाने जाते हैं. समाजहित में कोई भी काम हो जयप्रकाश पटेल प्रथम पंक्ति में सदैव डटे हुए दिखाई देते हैं. जय प्रकाश कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे और होम आइसोलेट होने का निर्णय लिया पर गिरते ऑक्सीजन लेवल ने उनकी चिंताए बढ़ा दी और मन मे भी नकारात्मक विचारों ने घर बनाना चालू कर दिया. लेकिन जयप्रकाश पटेल ने तत्परता का परिचय देते हुए एसईसीएल नौरोजाबाद में बने आइसोलेशन सेंटर में भर्ती हुए और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रतिभा पाठक की देखरेख में उनके स्वास्थ्य में सुधार आ रहा है.

धैर्य रखकर कोरोना वारियर्स ने जीती जंग

ज्यादा पॉजिटिविटी वाले जिलों पर विशेष ध्यान देने की जरुरत- CM शिवराज सिंह

मरीजों को दी गई हिदायत

वहीं ठीक हुए मरीजों का कहना है कि पॉजिटिव चिन्हित होने के बाद हमें कोविड सेंटर ले जाया गया, जहां घर जैसे महौल में हमारी देख रेख की गई. समय-समय पर चाय, नास्ता, भोजन, दवाईयां उपलब्ध करायी गई. कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों से अस्पताल के स्टाफ के द्वारा तथा होम आईसोलेशन में भर्ती मरीजों से कॉल सेंटर के माध्यम से हाल चाल जाना गया. पॉजिटिव के दौरान क्या करना है, क्या नही करना है, इसकी जानकारी दी गई.

कोविड केयर सेंटर

उनका कहना है कि कलेक्टर के निर्देशन में अस्पताल के स्टाफ के द्वारा कोविड केयर सेंटर में सभी सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है. कोविड केयर सेंटर में अच्छा वातावरण मिलने से मरीज जल्दी स्वस्थ्य हो रहे हैं. उन्होने कहा कि कोविड कोयर सेंटर से डिस्चार्ज होने के बाद भी अस्पताल द्वारा हमारा हालचाल जाना. मरीज, कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव और अस्पताल के स्टाफ का ह्रदय से धन्यवाद दे रहे हैं.

Last Updated : May 4, 2021, 9:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details