मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के खुले गेट, पर्यटक उठा सकेंगे सफारी का लुफ्त

By

Published : Oct 2, 2020, 1:05 AM IST

उमरिया जिले के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के गेट आज से खोल दिए गए. जहां पहले दिन पूजा कर वाहनों को पार्क में प्रवेश कराया गया. वहीं पहले दिन आने वाले पर्यटकों में उत्साह देखने को मिला.

Bandhavgarh Tiger Reserve is open
बांधवगढ़ टाईगर रिजर्व के खुले गेट

उमरिया। जिले का बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व कोरोना काल में गुरुवार को खोल दिया गया है. जिसके पहले क्षेत्र संचालक बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व विन्सेंट रहीम ने पूजा अर्चना की और 13 वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर ताला मुख्य द्वार से प्रवेश कराया. वहीं पहले दिन 23 सफारी वाहनों की बुकिंग की गई.

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के खुलते ही कोविड-19 के तहत जारी निर्देशों का पालन कराया गया. क्षेत्र संचालक विन्सेंट रहीम ने बताया कि प्रवेश करने वाले पर्यटकों की शासन की गाइडलाइन के अनुसार जांच की गई और हाथों को सैनिटाइजर कराया गया. इसके साथ ही कोरोना संक्रमण से बचने के लिए पार्क प्रबंधन द्वारा पूरा एहतियात बरता जा रहा है. टाइगर रिजर्व क्षेत्र में किसी भी पर्यटक को बिना मास्क के अंदर नहीं आने दिया जाएगा.

पहले दिन पार्क खुलने के बाद गेट से अंदर जाने वाले पर्यटको में बाघ को देखने के लिए उत्साह देखा गया. वहीं पर्यटकों ने भी कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरी सेफ्टी के साथ पार्क के अंदर प्रवेश किया और जानवारों को देखकर आनंदित हो उठे. रिसोर्ट संचालकों में भी बांधवगढ़ नेशनल पार्क के गेट खुलने पर उत्साह देखा गया. रिसोर्ट संचालक चंद्रकांत दुबे ने बताया कि आज का दिन रिसोर्ट संचालकों के लिए उत्सव का दिन है. महीनों से बंद कामकाज फिर से शुरु होगा तो लोगों को रोजगार मिल सकेगा, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details