मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उमरिया: विस्फोटक पदार्थ खाने से घायल गाय की हुई मौत, मामले की जांच जारी

By

Published : Jun 19, 2020, 4:15 PM IST

उमरिया के गिंजरी गांव में विस्फोटक पदार्थ खाने से घायल हुई गाय की मौत हो गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. साथ ही ये भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि, गाय ने किन परिस्थितियों में और कैसे विस्फोटक पदार्थ खाया .

Cow died in Umaria
उमरिया में गाय की मौत

उमरिया। जिले के पाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गिंजरी में बीते दिन विस्फोटक पदार्थ खाने से घायल हुई गाय ने आखिरकार दम तोड़ दिया. जिसकी जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी आरके धारिया अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे, पशु चिकित्सकीय टीम को बुलाकर पोस्टमार्टम के बाद शव को दफन करवा दिया है.

उमरिया में विस्फोटक पदार्थ खाने से घायल गाय की मौत

बीते दिन ग्राम गिंजरी निवासी ओम प्रकाश अग्रवाल की गाय हर दिन की तरह 13 जून को घर से चरने निकली थी, जो 15 जून को गम्भीर हालत में घर पहुंची. उसका जबड़ा बुरी तरह क्षतिग्रस्त था, उसकी जीभ और मांस के टुकड़े बाहर झूल रहे थे. गाय के पालक ओम प्रकाश ने थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई, गाय की ये हालत विस्फोटक पदार्थ खाने से हुई है. उन्होंने ये भी अंदेशा जताया कि, किसी ने जानबूझ गाय को विस्फोटक खिलाया है.

पुलिस ने शिकायत दर्ज करते हुए अज्ञात आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरू की है. इस दौरान पुलिस कप्तान सचिन शर्मा और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में डॉग स्क्वायड के माध्यम से भी पतासाजी की गई, लेकिन अब तक यह स्पस्ट नहीं हो सका है कि, यह घटना कहां और कैसे घटित हुई है. बहरहाल पुलिस अभी इस घटना की सूक्ष्म जांच करने में लगी हुई है. पशु चिकित्सक बीपी द्विवेदी ने इस बात की पुष्टि की है कि, गाय की यह हालत विस्फोटक पदार्थ के सेवन से हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details