मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पॉलिथीन रखने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई, इतना वसूला जुर्माना

By

Published : Feb 1, 2021, 8:25 PM IST

उमरिया में पॉलिथीन बेचे की सूचना पर दुकानदारों के खिलाफ जिला प्रशासन ने कार्रवाई की. इस दौरान कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने खुद दुकानों में जाकर अमानक पॉलिथीन करने की कार्रवाई की.

Action against shopkeepers holding polythene
पॉलिथीन रखने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई

उमरिया।जिला प्रशासन ने उमरिया में पॉलिथीन की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन इसके बाद भी पॉलिथीन बेचे की सूचना पर दुकानदारों के खिलाफ एक्शन लिया. इस दौरान कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने खुद दुकानों में जाकर अमानक पॉलिथीन करने की कार्रवाई की. इस दौरान टीम ने करीब 50 किलों से ज्यादा पॉलिथीन जब्त की. वहीं तीन दुकानदारों से 3 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया.

जांच के दौरान मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने बाजारों में व्यापारियों के यहां 50 माइक्रोन से कम और 0.05 मिलीमीटर से कम की पॉलिथीन की जांच की. कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव और नगर पालिका अधिकारी के नेतृत्व में रविवार दोपहर अमानक पॉलिथीन बेचने वाले थोक दुकानदारों पर कार्रवाई की. टीम द्वारा डिस्पॉजल और अन्य व्यापारियों के यहां चेकिंग अभियान चलाया गया. कलेक्टर ने कहा कि प्रतिबंधित पॉलिथीन का विक्रय नही करें. यदि भविष्य में प्रतिबंधित पॉलिथीन पाई जाती है तो संबंधित व्यापारी के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details