मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 18, 2023, 8:39 PM IST

ETV Bharat / state

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट वर्ल्डकप फाइनल से पहले महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना, बाबा से मांगी जीत की दुआ

12 साल बाद वर्ल्डकप के फाइन में पहुंची भारतीय टीम का रविवार को ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला है. ऐसे में पूरे देशभर में टीम इंडिया के लिए दुआ की जा रही है. इस दौरान महाकाल मंदिर में पूजा अर्चना की गई. जहां पुजारियों ने जीत के लिए पूजा अर्चना की.

Ind Vs Aus Final Match
महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना

महाकाल में टीम इंडिया के लिए प्रार्थना

उज्जैन।12 साल बाद वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया का मुकाबला दुनिया की सबसे ज्यादा बार चैंपियन रही ऑस्ट्रेलिया से होना है. ऐसे में पूरे देशभर में टीम इंडिया की जीत की कामना की जा रही है. ऐसे में उज्जैन स्थित 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकालेश्वर मंदिर में टीम की लिए पूजा अर्चना की जा रही है. यहां पहुंचे श्रद्धालुओं ने भी भगवान महाकाल से भारत की जीत की प्रार्थना की.

खिलाड़ियों का फोटो रखकर किया अनुष्ठान:उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर में महाकाल मंदिर के पंडित पुजारी की तरफ से भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के फोटो रखकर विशेष विजय अनुष्ठान पूजन पाठ किया साथ ही प्रार्थना भी. उन्होंने टीम के अच्छे प्रदर्शन की कामना भी की. इस दौरान काफी संख्या में मंदिर परिसर के अंदर श्रद्धालु मौजूद रहे.

मंदिर के पुजारी ने क्या कहा?: महाकाल मंदिर के पूजारी जिंतेंद्र ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच है. ऐसे में बाबा से प्रार्थना की गई है कि टीम अधिक से अधिक रन बनाए, और अधिक से अधिक रनों से विजयी प्राप्त करे. हमनें बाबा महाकाल के सामने जीत को लेकर पूजा अर्चना की है. साथ ही महामृत्युंजय का जाप किया. बाबा आशीर्वाद दे रहे हैं, सभी खिलाड़ियों को.

ये भी पढ़ें...

महाकाल मंदिर में एक और पूजारी कमलकांत शर्मा ने कहा कि विराट कोहली, रोहित जी, और गिल बहुत फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में उन्होंने यहां दर्शन किया. इसलिए फुलफॉर्म में चल रहे हैं. उनके लिए बाबा वीरभद्र, हनुमान जी, और बाबा की विशेष पूजा की जाएगी. साथ ही वीरभद्र जी का श्रृंगार किया जाएगा. इसके अलावा वहां पहुंचे श्रद्धालु अक्षय तोमर ने कहा कि कल के मैच के लिए बहुत एक्साइटेड हूं. कल विराट कोहली सेंचुरी मारेगा. इस बार वर्ल्डकप हमारा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details