मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंत्री मोहन यादव का अनोखा अंदाज! शिप्रा नदी में नाव चलाते नजर आए

By

Published : Jun 2, 2021, 8:32 PM IST

शिप्रा नदी में रेस्क्यू नावों की टेस्टिंग के दौरान मंत्री मोहन यादव खुद ही नाव चलाने लगे. हालांकि मंत्री मोहन यादव का यह कदम उनके लिए खतरनाक साबित हो सकता था, क्योंकि वह कोई कुशल नाविक नहीं हैं.

Minister Mohan Yadav
मंत्री मोहन यादव

उज्जैन।जिले के लोगों को मानसून और भारी बारिश के दौरान आने वाली बाढ़ और अन्य जल आपदाओं से बचाने के लिए एसडीआरएफ (SDRF) मुख्यालय भोपाल से उज्जैन को 2 नई रेस्क्यू बोट मिली हैं. जिसका लोकार्पण शिप्रा नदी में इनकी टेस्टिंग के साथ किया गया है. इन नावों के लोकापर्ण कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव , सांसद अनिल फिरोजिया और विधायक पारस जैन मौजूद थे.

मंत्री मोहन यादव
  • नाव चलाते मोहन यादव

शिप्रा नदी में रेस्क्यू नावों की टेस्टिंग के दौरान मंत्री मोहन यादव खुद ही नाव चलाने लगे. हालांकि मंत्री मोहन यादव का यह कदम उनके लिए खतरनाक साबित हो सकता था, क्योंकि वह कोई कुशल नाविक नहीं हैं. उज्जैन को मिली 2 नावों में कई प्रकार की सुविधाएं हैं. यह बोट इतनी स्पेशल हैं कि इसमें हवा भरने की आवश्यकता नहीं है और न ही यह पंचर होती है. यह हर तरह के ऑपरेशन के लिए काफी उपयोगी मानी जा रही है. इसमें 8 लोगों की बैठने की क्षमता है.

बिना exam कैसे तैयार होगा रिजल्ट? जानें, एडमिशन प्रोसेस से लेकर Cut Off लिस्ट तक एक्सपर्ट की राय

उज्जैन में शिप्रा नदी बारिश के वक्त उफान पर रहती है. जिसके कारण निचले इलाकों में पानी भर जाता है.इसे ध्यान में रखते हुए भोपाल से दो नई रेस्क्यू बोट जिला होमगार्ड उज्जैन को दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details