मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उज्जैन ट्रांसमिशन कंपनी ने लक्ष्य से अधिक बनाए बिजली उपकेंद्र

पावर ट्रांसमिशन कंपनी ने साल 20-21 में दिए गए लक्ष्यों से अधिक कार्य पूरा किया है. कंपनी ने 25 उपकेंद्रों का निर्माण पूरा कर उन्हें उर्जाकृत किया है.

By

Published : Apr 4, 2021, 6:47 PM IST

electrical substation
बिजली उपकेंद्र

उज्जैन। मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी ने कोरोना माहमारी जैसी विपरीत परिस्थितियों में भी साल 2020-21 में दिए गए लक्ष्यों से अधिक कार्य पूरा किया है. कंपनी के सामने साल 2020-21 में 16 विद्युत उपकेंद्र निर्माण का लक्ष्य था. कंपनी ने 16 के स्थान पर 25 उपकेंद्र का निर्माण पूरा कर उन्हें उर्जाकृत किया है.

ऊर्जा मंत्री ने दी बधाई
ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने इस उपलब्धि पर कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है. मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी को साल 2020- 2021 में 15000 सर्किट वाट अति उच्च दाब लाइनों के निर्माण का लक्ष्य दिया था, जिसे पूरा कर लिया गया है. 2100 सर्किट किलोमीटर विद्युत लाइनों का निर्माण पूरा किया है, जिससे आने वाले समय में शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की कटौती कम होगी और लोगों को रोजगार का अवसर भी मिलेगा.

पावर कंपनी ने लक्षय पूरा किया
कंपनी ने इस लक्ष्य को पूरा करने के साथ कुल 2100 सर्किट किलोमीटर विद्युत लाइनों का निर्माण पूरा किया है. कंपनी का कहना है कि भविष्य में हम इस भरोसे को और मजबूत करेंगे. इसमें कई लोगों को रोजगार का अवसर भी मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details