मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मास्क नहीं पहना तो खानी होगी जेल की हवा, देना पड़ेगा जुर्माना

By

Published : Nov 23, 2020, 11:23 AM IST

उज्जैन जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने मिलकर मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है. जिसके तहत सड़कों पर बिना मास्क के घूम रहे लोगों से जुर्माना वसूला गया और अस्थाई जेल में भेजा गया.

Ujjain Police sending people to jail for not wearing mask
मास्क नहीं पहना तो खानी पड़ेगी जेल की हवा

उज्जैन।कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. उज्जैन जिले में बढ़ते कोरोना कोरोना मरीजों को देखते हुए प्रशासन सख्त नजर आ रहा है. जहां पुलिस द्वारा मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ मुहिम शुरू कर दी है. जिसमें मास्क के बिना घूम रहे लोगों को 10 घण्टे की खुली जेल और 100 रुपए का जुर्माना वसूला जा रहा है.

उज्जैन में बिना मास्क पहने लोगों को सीधा जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है. जिला प्रशासन, निगम, व उज्जैन पुलिस की ज्वाइंट टीम इस कार्यवाई को अंजाम दे रही है. जिसका केवल एक ही मकसद है कि लापवाह लोगों से किसी और को खतरा पैदा ना हो और खुद जाकरूक हों. मास्क ना पहनने वालों को 10 घण्टे की खुली जेल भेजने व 100 रुपए चालानी कार्रवाई करने के आदेश है. साथ ही जेल जाने वाले लोगों को मास्क पहनने और आगे से ऐसी गलती न करने के लिए शपथ भी दिलाई जा रही है.

उज्जैन पुलिस के कोयला फाटक पर चेकिंग अभियान के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें एक युवक मास्क नहीं पहने हुए है और जब पुलिस उसे पकड़ कर गाड़ी के अंदर ढकेलने की कोशिश कर रही है, जहां युवक पैरों में गिर कर माफी मांग रहा है.

मास्क नहीं पहनने पर अस्थाई जेल और जुर्माना

उज्जैन में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस के द्वारा नगर निगम और प्रशासन के साथ मिलकर एक संयुक्त अभियान छेड़ा गया है. इसमें पूरे थाना क्षेत्रों में अलग-अलग जगह पर सब टीमें लगाई गई हैं. साथ में मजिस्ट्रेट के आदेश पर अस्थाई जेल का निर्माण किया गया है. पूरे अभियान के दौरान पब्लिक प्लेस पर बिना मास्क के घूम रहे हैं, उनसे जुर्माना वसूलकर अस्थाई तौर पर अस्थाई जेल भेजा जा रहा है. जहां उन्हें मास्क पहनने की शपथ दिलाई जाती है. साथ ही स्क्रीनिंग भी कराई जाती है. जिसके बाद हिदायत देकर छोड़ दिया जाता है. जिससे कि लोगों को सबक मिल सके और आगे से इस तरह की लापरवाही न करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details